Home Trending जलती इमारत से बच्ची को फेका,उसके बाद जो हुआ किसी ने सोचा नहीं था।

जलती इमारत से बच्ची को फेका,उसके बाद जो हुआ किसी ने सोचा नहीं था।

by GwriterP

दक्षिण अफ्रीका में राजनीतिक घमासान चरम सीमा पर है और इस घमासान के बीच वहां के डरबन शहर से एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसे देख हर किसी का दिल दहल जाएगा। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि यहां एक महिला को अपने बच्चे की जान बचाने के लिए उसको जलती हुई बिल्डिंग से नीचे फेंक देती है।

दरअसल, रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका के एक शहर डरबन में विरोध प्रदर्शनों के चलते एक जलती हुई इमारत से बच कर निकलने के लिए महिला ने अपनी दो वर्षीय छोटी बच्ची को वहां से नीचे फेंक देती है। गनीमत ये रही कि नीचे खड़े लोगों ने उस बच्ची को नीचे नही गिरने दिया और पकड़ लिया और वह बच गई।

26 वर्षीय इस महिला ने बाद में बताया कि मंगलवार को जब इमारत में आग लगी तब वह 16वीं मंजिल पर थीं। वह तुरंत अपनी बेटी को साथ लेती है और सीढ़ियों से नीचे भागती है। जब उसने देखा आग तेजी से बढ़ रही है तो बच्ची को नीचे मौजूद लोगों के पास फेंक देती है। महिला ने कहा कि बच्ची को फेंकने के बाद भी वह डरी हुई थी, लेकिन लोगों ने उसे नीचे गिरने से बचा लिया।

यह घटना उस समय की है जब डरबन के सेंट्रल बिजनेस इलाके में ग्राउंड फ्लोर पर उपद्रवियों ने दुकानों में आग लगानी शुरू कर दी थी, जिससे उसइमारत में लोग ऊपर की मंजिल पर फंस गए थे। ये महिला भी ऊपर ही मौजूद थी और इसने अपने बच्ची की जान बचाने के लिए उसे नीचे फेकना पड़ा।

मालूम हो कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा की गिरफ्तारी के बाद से ही कई शहरों में हिंसा बढ़ती जा रही है और इस हिंसा में अब तक 70 से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है। कई जगहों पर आगजनी हो रही है। कई जगहों पर दुकानों में तोड़फोड़ हुई है, गोदामों को आग के हवाले कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Comment