Home Fun महिला को हुआ चिंपैंजी से प्यार, चिड़ियाघर के लोगों ने लगाया प्रवेश पर प्रतिबंध

महिला को हुआ चिंपैंजी से प्यार, चिड़ियाघर के लोगों ने लगाया प्रवेश पर प्रतिबंध

by GwriterP

चिंपैंजी के लिए प्यार का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक महिला को एक चिंपैंजी से प्यार हो गया। दोनों एक दूसरे के लिए उड़ान चुंबन चिड़ियाघर में एक दूसरे को करते हैं और मिलते हैं। लेकिन जू का प्रबंधन महिला और चिंपैंजी के इस ‘प्यार’ को मंजूर नहीं करता है। इसके लिए उन्होंने यह कदम उठाया है।

आइए जानते हैं पूरा मामला.. दरअसल, यह मामला बेल्जियम के एक चिड़ियाघर का है। जहां एडी टिम्मरमैन नाम की महिला अक्सर एक चिंपैंजी के पास जाया करती थी। द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, एडी इस चिड़ियाघर में करीब चार साल से चिता नाम के एक 38 साल के चिंपैंजी से मिलने आ रहे थे। वह कहता है कि उसे चिंपैंजी से प्यार है। वह हर हफ्ते अपने प्यार से मिलने आती थी। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों कथित तौर पर इशारों में एक-दूसरे से बात करते हैं। वे एक दूसरे को चुंबन उड़ान है। उधर, टीम के दूसरे चिंपैंजी चीते से दूरी बनाने लगे हैं।

हालांकि जब चिड़ियाघर प्रबंधन को इस बात का पता चला तो उन्होंने लड़की को बैन कर दिया। अब उसे जू में प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रबंधन का कहना है कि इससे चिंपैंजी पर बुरा असर पड़ सकता है। चिड़ियाघर के लोगों ने कहा कि चिंपैंजी के लिए अन्य जानवरों के साथ मेलजोल करना अच्छा नहीं है। अगर कोई महिला चिंपैंजी की तरह व्यवहार करती है तो उसे चिड़ियाघर में आगे प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

वहीं महिला का दावा है कि अगर उन्हें एक दूसरे को देखने की इजाजत नहीं दी गई तो वह और चिंपैंजी दोनों परेशान हो जाएंगे. एडी ने कथित तौर पर कहा, “मैं उस जानवर से प्यार करता हूं और वह भी मुझसे प्यार करता है।” जब उनके प्रवेश पर रोक लगाई गई तो महिला ने इसे अन्याय बताया। उन्होंने कहा है कि जब दूसरे लोगों को चिड़ियाघर जाने की इजाजत है तो मुझे क्यों नहीं? मैं किसी जानवर को नुकसान नहीं पहुंचा रहा हूं। फिलहाल इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है। कोई महिला को पशु प्रेमी बता रहा है तो कोई पागलपन बता रहा है।

Related Articles

Leave a Comment