जिंदगी में बनना है कामयाब तो जरूर दें ये टेस्ट, चुटकियों में पता चल जाएगा की कितने पानी में हैं आप!

इस दुनिया में हर कोई सफल होना चाहता है लेकिन हर कोई कामयाबी के शिखर तक नहीं पहुंच पाता है. आप भी अपनी जिंदगी में सफल होने का सपना देखते होंगे. लेकिन क्या आपको लगता है कि आप इस जिंदगी में सफल हो सकेंगे ? आइए आज हम आपसे 5 सवाल करते हैं. आप उन 5 सवालों को नोट करके उनका जवाब A, B या C में तैयार रखिए और आखिर में हम आपको उन सवालों के जवाब बताएंगे… अगर आपके जवाब और हमारे जवाब मिले तो आप जरूर एक न एक दिन कामयाब इंसान बनेंगे. इस टेस्ट में आप कोई चिटिंग मत कीजिएगा वरना कामयाबी आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं देगी… तो चलिए शुरू करते हैं…

पहला सवाल
आमतौर पर आप कितने बजे उठते हैं?
A- सुबह 8 बजे से पहले
B- सुबह 8 बजे के बाद लेकिन दोपहर 12 बजे से पहले
C- दोपहर 12 बजे के बाद

दूसरा सवाल
जिंदगी में आपका लक्ष्य क्या है?
A- खुद में बेस्ट बनना
B- बड़ा घर और परिवार
C- आराम और सिर्फ आराम

तीसरा सवाल
जब दूसरे लोगों का काम में प्रोमोशन होता है तो आपकौ कैसा लगता है?
A- आप खुश होते हैं
B- आपको बुरा लगता है कि आपका प्रोमोशन नहीं हुआ
C- आप उनसे जलन महसूस करते हैं

ये हैं दुनिया के 6 खतरनाक जानवर, इनके पास भी भटके तो मौत तय है!

चौथा सवाल
सबसे ज्यादा डर आपको किस से लगता है?
A- खुद से नियंत्रण खोने से
B- प्यार में किसी को खोने से
C- असफलता से

पांचवा सवाल
अगर आप किसी लॉटरी में 1 करोड़ रुपए जीतते हैं तो आप क्या करोगे?
A- अपने पैसों को इनवेस्ट कर देंगे
B- अपने पैसों से घर और कार खरीदेंगे और बाकी बचा लेंगे
C- आप उन पैसों से विदेश घुमने निकल जाएंगे

पांच सवालों के बाद आपने अपने जवाब नोट कर लिए होंगे. आइए अब जानते हैं इन सवालों के जवाब और देखते हैं कि क्या आप जिंदगी में कामयाब हो सकेंगे या नहीं.

अगर आपने ज्यादातर सवालों के जवाब A चुना हैं तो बधाई हो. आप जिंदगी में जरूर सफल होंगे क्योंकि आपके पास क्षमता, दिमाग, बिना रुके काम करने की मानसिक स्थित विकसित है. वहीं आप में चीजों को समझने और परखने की क्षमता भी है. बिना सोचे समझे आप कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी नहीं करते हैं. इसी के सहारे आप अपनी जिंदगी में शिखर पर पहुंचेंगे.

वहीं अगर आपने ज्यादातर सवालों का जवाब B चुना है तो डरिए मत. आपमें भी सफल की होनी की क्षमता है. आपका नेचर खुशनुमा है और आपके दोस्त भी काफी हैं. आप लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. लेकिन आपको सही दिशा में अपने कदम बढ़ाने की जरूरत है. सही दिशा में काम करके आप इस जिंदगी में कामयाबी की सिढ़ियां चढ़ सकते हैं.

अगर आपने ज्यादातर सवालों के जवाब C चुना है तो आपको संभलने की जरूरत है. आपको रुककर आत्ममंथन करने की जरूरत है कि क्या आप जो कर रहे हैं वो सही है या नहीं. आप छोटी-छोटी बातों से ही परेशान हो जाते हैं और सही गलत का फैसला भी ठीक से नहीं कर पाते हैं. ऐसे में आपको अपने एटिट्यूड में बदलाव लाना होगा. वर्तमान में आपका जो एटिट्यूड है उसके सहारे कामयाब इंसान नहीं बन सकते हैं.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि भारत का सबसे अमीर इंसान कौन है.

(Visited 103 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :