शादी करने के लिए ऐसी महिलाएं होती है परफेक्ट, जरूर देखें अपने जीवनसाथी में ऐसी क्वालिटी

आज कल हर कोई अपने जीवन साथी को लेकर क्वालिटी की काफी लंबी लिस्ट तैयार रखता है. खासकर लड़के सोचते हैं की उनकी पार्टनर में हर खूबी हो. बोल्डनेस से लेकर उनमें एक अच्छी गृहणी वाली सभी खूबिया हों. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शादी की फैसला किसी एक मुलाकात में इंप्रेस होकर या किसी की सुंदरता पर मोहित होकर तुरन्त न लें बल्कि पहले ये कुछ क्वालिटी अपने लाइफ पार्टनर में जज कर लें उसके बाद ही ऐसे कोई बड़ा फैसला लें….

अच्छी दोस्त
अरेंज हो या लव… शादी का फैसला लेने से पहले देख लें की क्या आपकी लाइफ पार्टनर आपकी एक अच्छी दोस्त भी बन सकती है या नहीं. क्योंकि अगर आपकी पार्टनर आपकी दोस्त होगी तो रिश्ते में शक और बेवजह लड़ाईयां जरा कम ही होंगी. लाइफ पार्टरर बनने से पहले उसमें एक अच्छी दोस्त बनने का गुण जरूर हो.

माता-पिता करे इज्जत
अक्सर ऐसी लड़कियां आपको परिवार से दूर कर देती है जो आपके मम्मी पापा की इज्जत नहीं करती. ऐसे में शादी के बाद आपका घर टूटे या माता-पिता परेशान हो इससे पहले ही सुनिश्तिच कर लें कि आपकी होने वाली लाइफ पार्टनर आपके माता पिता को अपने माता पिता की तरह ही ट्रीट करे.

चेहरे पर मुस्कुराहट ला दे
लाइफ पार्टनर में ये खूबी जरूर होनी चाहिए जिसे देखते ही आपके चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाए. पार्टनर के चेहरे की मुस्कुराहट देखकर ही आपका सारे दिन का तनाव और थकावट दूर हो जाती है. अपने पार्टनर को अट्रैक्ट करने का सबसे बेहतरीन तरीका स्माइल ही होता है.

सिंगल लड़कियों को शादीशुदा औरतों की ये 5 बातें जरूर माननी चाहिए, वरना हो जाएगा अनर्थ !

परिवार का रखे ख्याल
आपकी पार्टनर महत्वकांक्षी जरूर हो लेकिन वो परिवार के लिए समय निकालना न भूले. इसके साथ ही यदि बच्चों की परवरिश की बात आए तो अपनी नौकरी छोड़ने से भी गुरेज न करें. जब आस पास न हों तो आपका पार्टनर इतना स्मार्ट हो की पूरे परिवार का ध्यान रख सके.

रिश्ते में न रखे सीक्रेट
शादी एक बेहद खूबसूरत रिश्ता होता है. इस रिश्ते में आप एक दूसरे को जितना समय देते है ये उतना ही बेहतरीन होता जाता है. ऐसे में अपने पार्टनर से हर बात खुलकर शेयर करें और उसके मन की भी जाने. बेहतर होगा की इस रिश्ते में किसी सीक्रेट को पनपने भी न दें. अतीत से लेकर हर बात पार्टनर के साथ शेयर करें.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि आप अरेंज मैरिज में भरोसा रखते हैं या लव मैरिज में.

(Visited 2242 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :