रात में Whatsapp चलाते हो तो संभल जाओ, भंयकर नुकसान हो सकता है!

आज हर कोई मैसेज, तस्वीरें और वीडियो भेजने के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करता है. व्हाट्सएप की मदद से लोगों के मैसेज भेजना काफी आसान हो गया है. यह काफी तेज, सरल और किफायती भी रहता है. व्हाट्सएप ने लोगों को इस कदर दीवाना बना दिया है कि लोग 24 घंटे व्हाट्सएप से चिपके ही रहते हैं. दिन हो या रात हो लोग व्हाट्सएप को छोड़ते ही नहीं हैं. हालांकि अब व्हाट्सएप के लिए जरिए नया फीचर लाया जा रहा है जिसे जानकर आप भी हैरान रह सकते हैं. अगर आप रात में घंटों व्हाट्सएप के जरिए चैटिंग करते हैं तो आपको व्हाट्सएप के इस नए फीचर के बारे में जानना बेहद ही जरूरी है.

व्हाट्सएप समय-समय पर नए-नए फीचर लाता रहता है. इसी क्रम में व्हाट्सएप पर एक और नया फीचर आने वाला है. इसी के तहत कंपनी ने डार्क मोड फीचर की टेस्टिंग शुरू की है. ये फीचर आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप डार्क मोड फीचर पर अभी काम हो रहा है, जल्द ही व्हाट्सएप इस फीचर को जारी कर सकता है. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स व्हाट्सएप के बैकग्राउंड चैट इंटरफेस को ब्लैक बैकग्राउंड में बदल सकेंगे. इस फीचर की मदद से रात में चैटिंग करना काफी आसान हो जाएगा. इस फीचर की मदद से व्हाट्सएप एप के यूज करते वक्त स्मार्टफोन से निकलने वाली व्हाइट लाइट बंद हो जाएगी और टेक्स्ट से लाइट आएगी. इस फीचर के कारण रात के वक्त आपकी आंखों को सुकून मिलेगा. ऐसे में जो लोग रात के वक्त भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते रहते हैं उनके लिए यह फीचर काफी काम का साबित होने वाला है. इसकी मदद से लोग अपनी आंखों का भी बचाव आसानी से कर सकेंगे और मैसेज भी आराम से भेज पाएंगे.

मोदी का बड़ा ऐलान! हर बैंक खाते में आने वाले हैं 15 लाख रुपए?

व्हाट्सएप से पहले ही कई ऐप ऐसे हैं जो इस फीचर को ला चुके हैं. डार्क मोड यूट्यूब, ट्विटर, गूगल मैप्स जैसे कई फेमस एप्लिकेशन पर पहले से ही उपलब्ध है. यहां तक ही डार्क मोड लोगों को इतना पसंद आने लगा है कि लोगों ने इसे ऑपरेटिंग सिस्टम का हिस्सा मान लिया है. व्हाट्सएप पर इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को इसे मैन्युअली सेट करना होगा. रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सएप इसके लिए ऑटोमेटिक बटन भी जारी कर सकता है. जिसकी मदद से यूजर्स इस फीचर को अपने सेट किए टाइम के मुताबिक ऑटोमेटिक ऑन कर सकते हैं. हालांकि कंपनी ने इसके बारे में आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ नहीं कहा है.

साथ ही व्हाट्सएप इंस्टाग्राम की तरह ही एक फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स आसानी से अपने कॉन्टैक्ट को जोड़ सकते हैं. दरअसल, व्हाट्सएप ‘शेयर कॉन्टैक्ट इंफो वाया क्यूआर’ फीचर लाने जा रहा है. जिसकी मदद से यूजर्स सिर्फ क्यूआर कोड को स्कैन कर कॉन्टैक्ट को जोड़ सकते हैं. ये फीचर इंस्टाग्राम के नेमटैग फीचर की तरह है. व्हाट्सएप सभी यूजर के लिए एक यूनिक क्यूआर कोड जनरेट करेगा, जिसकी मदद से दूसरे यूजर उसे अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में जोड़ सकेंगे.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि व्हाट्सएप के जरिए आप वीडियो कॉलिंग करना ज्यादा पसंद करते हैं या वॉइस कॉलिंग करना?

(Visited 214 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :