कुछ अद्भुत सुविधाओं के साथ व्हाट्सएप ने भारत में लॉन्च किया अपना बिजनेस एप

अपनी पहली शुरुआत करने के कुछ ही दिन बाद, व्हाट्सएप बिजनेस ऐप अब भारत में भी आ चूका है। स्टैंडअलोन ऐप ग्राहकों और ग्राहकों के बीच अंतर को स्थायी रूप से और स्थायी रूप से पार करने के लिए व्यवसाय के लिए एक साधारण टूल प्रदान करता है।

VIDEO: जब आईपीएल में हुई थी खिलाड़ियों के बीच लड़ाई जिससे शर्मसार हुआ था क्रिकेट

जब फेसबुक ने व्हाट्सएप हासिल किया था, तो उसने जल्द ही एक व्यापार-अनुकूल एप्लिकेशन के साथ आने का अपना दृष्टिकोण साझा किया था, और आखिरकार व्हाट्सएप बिजनेस लॉन्च होने पर यह समय आया है। बुक माई शो (BookMyShow), नेटफ्लिक्स (Netflix), और मेक माई ट्रिप (MakeMyTrip) के साथ साझेदारी में लॉन्च होने से पहले ऐप का एक पायलट संस्करण भी जारी किया गया था।

धोनी ने किया बड़ा खुलासा कहा, इस कारण ड्वेन ब्रावो से पहले भेजते है रविंद्र जडेजा को

छोटे व्यवसायों के लिए इस आवेदन का अंतिम संस्करण पहली बार इंडोनेशिया, इटली, ब्रिटेन, यूएसए में लॉन्च किया गया था। ऐप अब अंत में भारत में कुछ शानदार सुविधाओं के साथ उपलब्ध है।

ईशान किशन को घायल करने के बाद हार्दिक पंड्या ने कुछ इस तरह से मांगी माफ़ी

ऐप कैसे पंजीकृत करें और सेट अप करें ?

गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से निःशुल्क एप्लिकेशन डाउनलोड करें और इसे खोलें। जैसा कि आप व्हाट्सएप में करते हैं, अपना सेल फोन नंबर दर्ज करें और इसे ओटीपी के साथ सत्यापित करें।

अब अगला चरण:

आपको अपना व्यावसायिक नाम, कंपनी का नाम या दुकान का नाम दर्ज करना होगा (नाम सहेजे जाने के बाद नाम बदला नहीं जा सकता है)। व्हाट्सएप बिजनेस का मुखपृष्ठ नियमित रूप से व्हाट्सएप एप्लिकेशन के समान है जिसका आप उपयोग करते हैं।

व्हाट्सएप बिजनेस: सेटिंग्स और सुविधाएं

इस एप्लिकेशन की अतिरिक्त सुविधाओं में से एक यह है कि आप अपनी व्यावसायिक प्रोफ़ाइल के बारे में अधिक जानकारी जोड़ सकते हैं। जब आप ऐप के ऊपरी दाएं कोने में तीन बिंदुओं पर क्लिक करते हैं, तो आप सेटिंग्स पर क्लिक कर सकते हैं और फिर व्यवसाय सेटिंग ढूंढ सकते हैं।

सेटिंग्स में, आप डिस्प्ले पिक्चर, अपना व्यावसायिक पता सेट कर सकते हैं, गूगल मैप के माध्यम से अपना मार्ग पिन कर सकते हैं, ऑटोमोटिव, फाइनेंस और अन्य जैसे सूचीबद्ध श्रेणियों से प्रदान की जाने वाली सेवाओं का चयन कर सकते है।

न केवल व्यापार पता और इसकी नेविगेशन, बल्कि आप यह भी उल्लेख कर सकते हैं कि आपका व्यवसाय क्या करता है, कामकाजी घंटों और आपके द्वारा प्रदान किए गए अतिरिक्त लाभ। आप अपना व्यवसाय प्रोफ़ाइल और ईमेल पता भी जोड़ सकते हैं।

व्हाट्सएप बिजनेस में मैसेजिंग टूल्स

व्हाट्सएप बिजनेस द्वारा प्रदान की जाने वाली सबसे आकर्षक विशेषता यह मैसेजिंग टूल है। इसे बिजनेस सेटिंग से एक्सेस किया जा सकता है जहां आपको मैसेज करने के अलग-अलग विकल्प मिलते हैं।

(Visited 75 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :