अगर आपने अचानक से मास्टरबेशन करना बंद कर दिया तो आपके साथ ये हो सकता है…

अपनी कामुकता पर काबू पाने का एक कॉमन तरीका है और इस तरीके का नाम है मास्टरबेशन. इसे हिंदी में हस्तमैथुन कहा जाता है. पुरुष और महिला दोनों में ही कामुकता होती है और जब ये कामुकता सिर चढ़कर बोलने लगती है तो शांति का मार्ग पाने के लिए लोग मास्टरबेशन का रास्ता चुनते हैं. लोग मास्टरबेशन के जरिए आनंद हासिल करते हैं. मास्टरबेशन की प्रक्रिया में पुरुषों का हाथ ही जन्नत महसूस करवा देता है. तो वहीं महिलाओं की अंगुलियों के अलावा कई दूसरी लंबी चीजों से वो अकेले में चरमसुख हासिल करती हैं. कई लोग नियमित तौर पर मास्टरबेशन करते हैं तो कुछ लोग थोड़े-थोड़े दिनों में मास्टरबेशन कर ही लिया करते हैं. अगर आप इसे हफ्ते में एक या दो बार करते हैं तो मास्टरबेशन से सेहत पर कोई बुरा असर नहीं पड़ता. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर अचानक से मास्टरबेशन करना बंद कर दिया जाए या मास्टरबेशन की क्रिया को एकदम से ही छोड़ दिया तो क्या होगा…? आइए जान लेते हैं इस बारे में…

सेक्स में मजा
मास्टरबेशन करने से आनंद मिलता है और अगर आपने मास्टरबेशन करना बदं कर दिया है तो आपको सेक्स करने में असली मजा आएगा. सेक्स के दौरान बिस्तर पर आप सेक्स का भरपूर आनंद ले सकेंगे और इससे आपके पार्टनर को भी आनंद मिलेगा. साथ ही मास्टरबेशन न करने के कारण आपकी सेक्स के प्रति इच्छा भी बनी रहेगी.

अगर आपका शरीर ऐसा संकेत दे तो संभल जाइए, वरना जान पर बात आ सकती है

सेक्स परफॉर्मेंस
मास्टरबेशन बंद करने से आपकी सेक्स के दौरान परफॉर्मेंस सुधर सकती है. बिस्तर पर आप अपने पार्टनर को सेक्स के दौरान कितना अच्छा फील करवाते हैं यह काफी मायने रखता है और मास्टरबेशन बंद करने के बाद यह काम आप आसानी से कर सकते हैं.

स्पर्म काउंट
अगर आपने मास्टरबेशन करना बंद कर दिया है तो इससे स्पर्म काउंट बढ़ेगा. क्योंकि मास्टरबेशन बार-बार करने से स्पर्म काउंट घट जाता है. साथ ही मास्टरबेशन बंद करने से स्पर्म की क्वालिटी भी बढ़ती है.

लिंग में उत्तेजना
ज्यादा मात्रा में मास्टरबेशन करने से कई बार लिंग के ऊतक में चोट पहुंच जाती है और इससे ये ऊतक नष्ट होने लगते है. इससे लिंग में उत्तेजना आना बंद हो जाती है. कई बार तो इससे व्यक्ति को उत्तेजना आना हमेशा के लिए बंद हो जाती है. अगर आपकी उत्तेजना खत्म हो गई तो आपकी मैरिड लाइफ बर्बाद हो सकती है क्योंकि अगर आप अपनी पत्नी को संतुष्ट नहीं कर पाए तो आप दोनों के रिश्ते पर इसका असर पड़ेगा, जो आपके रिश्ते को खत्म भी कर सकता है. ऐसे में मास्टरबेशन बंद करने से इस समस्या से भी बचा जा सकता है.

कमजोरी
कई बार ज्यादा मास्टरबेशन करने से कमजोरी जैसा फील होने लगता है लेकिन अगर आप मास्टरबेशन करना बंद कर चुके हैं तो आपको मास्टरबेशन के बाद होने वाली कमजोरी से राहत मिल जाएगी.

मांसपेशियों का टूटना
कई बार मास्टरबेशन करते समय पुरुष अपने लिंग को कस कर दबाने या मोड़ने का प्रयास करते हैं जो कि हानिकारक हो सकता है. इससे ‘पायरोनी’ नाम की बीमारी हो सकती है. वहीं ऐसा करने से पेनाइल फ्रेक्‍चर भी हो सकता है यानी आपके लिंग की मांसपेशियां टूट सकती हैं. पायरोनी होने पर लिंग टेढ़ा हो जाता है. मांसपेशियों में तनाव होने की स्थिति में आप उसके टेढ़ेपन को आसानी से देख सकते हैं. ऐसे में मास्टरबेशन बंद कर देने से आपको इस समस्या का छुटकारा मिल सकता है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि स्पर्म का रंग कैसा होगा है.

(Visited 1247 times, 2 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :