Home Fun दुनिया के अमीर लोगों के पास है इतनी महंगी घड़ियां, कीमत हैरान करने वाली

दुनिया के अमीर लोगों के पास है इतनी महंगी घड़ियां, कीमत हैरान करने वाली

by Gwriter

देश और दुनिया में घड़ी पहनना अमूमन सबको पसंद है. घड़ी महंगी हो तो मजा ही आ जाए. ऐसा आमतौर पर लोगों का मानना होता है. लेकिन दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की बात करें तो उन्हें शायद घड़ियों में कुछ खास दिलचस्पी नहीं है या यह कह लें कि महंगी घड़ियों में इतनी खास दिलचस्पी नहीं है. जेफ बेजोस से लेकर मार्क जुकरबर्ग तक कई ऐसे दुनिया के अमीर व्यक्ति हैं, जिन्हें घड़ी पहनते हुए कम ही देखा जाता है, या फिर उन्हें कभी भी घड़ी पहनने हुए नहीं देखा जाता है. माइक्रोसोफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स दुनिया के अमीर आदमियों की सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. मौजूदा वक्त में 113.3 बिलियन डॉलर के मालिक बिल गेट्स घड़ियों के मामले में थोड़ा सलेक्टिव हैं. बिल और मिलिन्डा गेट्स को आमतौर पर केसिओ डूरो नाम की घंड़ी पहने हुए देखा जाता रहा है. जिसकी कीमत 69.95 डॉलर है. वहीं अमेजन के फाउडर और सीईओ जेफ बेजोस भी अपनी संपत्ति के हिसाब से महंगी घंड़ी पहनने के शौकीन नहीं लगते हैं. बीते कई दशकों से वह उलस्सी नारडीन ब्रांड की घड़ी पहनने हुए हर इवेंट में नजर आते हैं. इस घड़ी के कीमत बेजोस की संपत्ति के सामने बहुत ज्यादा छोटी है.

एप्पल के सीईओ टिम कूक घड़ियों के मामले में मॉर्डन ख्यालों के हैं. कूक को एप्पल की वॉच पहनना पसंद है. साल 2019 में एप्पल ने विश्व में 31 मिलियन घड़ियां बेची थी. इन घड़ियों में से एक घड़ी सीईओ कूक ने भी खरीदी थी. कूक हर साल अपनी एप्पल वॉच को बदलते हैं. कूक को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का शौक है. इसलिए वह एप्पल द्वारा लांच की गई हर नई घड़ी को ट्राई करते हैं. वहीं साउथ अफ्रीका के बड़े व्यवसायी और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क को अपनी कंपनी द्वारा बनाई गई घड़ी के साथ देखा जाता रहा है. अमूमन वह सभी पार्टियों या इवेंट में स्पेस एक्स द्वारा बनाई गई केरैरा केलिब्रे 1887 स्पेस एक्स क्रोनोग्राफ वॉच को ही पहनते हुए नजर आते हैं. स्पेस एक्स की यह लिमिटेड एडीसन वॉच हैं, जिसे खुद सीईओ अभी तक पहनते हैं.

दुनिया के सबसे अमीर आदमियों की सूची में जगह रखने वाले लेरी एलिसन घड़ियों के एक लक्जरी ब्रांड के शौकीन हैं. हालांकि उनकी मौजूदा संपत्ति करीब 71.9 बिलियन डॉलर के सामने उस घड़ी की कीमत सामान्य से बहुत नीचे है. ऑरेकल के फाउंडर को पैनेरई ब्रांड की घड़ियां पहनना पसंद है. लेरी के पास पैनेरई ब्रांड की अलग-अलग सेप, डिजाइन और डायल साइज वाली घंड़ियों भी हैं. उन्हें इन घड़ियों को कलेक्ट करने का शौक है. वहीं हर जगह सही समय पर पहुंचने वाले और समय का सही उपयोग करने वाले मार्क जुकरबर्ग घड़ियों के शौकीन नहीं है. साल 2008 में 23 साल की उम्र में दुनिया के सबसे युवा बिलिनियर बनने वाले मार्क ने खुद को पगानी जैसी महंगी और लग्जरी गाड़ी गिफ्ट की है. लेकिन घड़ियों के मामले में मार्क थोड़ा पीछे हैं. मार्क को रोलेक्स या एप्पल की घड़ी पहनना पसंद नहीं है. सच तो यह है कि मार्क को घड़ी पहनना पसंद ही नहीं है. जुकरबर्ग को किसी भी इवेंट में घड़ी पहने हुए नहीं देखा गया है. मार्क के फेसबुक संबंधित सभी कामों की याद दिलाने के लिए उन्हें किसी घड़ी की जरूरत नहीं है. उनके पास टीम इतनी बड़ी है कि वह खुद ही उन्हें सभी फेसबुक संबंधी नोटिफिकेशन बता देते हैं.

Related Articles

Leave a Comment