Home Facts मगरमच्छ ने की कछुए को खाने की भयंकर गलती, फिर जो हुआ वीडियो देख रह जाएंगे दंग

मगरमच्छ ने की कछुए को खाने की भयंकर गलती, फिर जो हुआ वीडियो देख रह जाएंगे दंग

by GwriterP

मगरमच्छ (Crocodile) किसी भी जानवर को जिंदा निगलने की क्षमता रखता है, इसलिए तो कहा जाता है कि इसके मुंह लगा शिकार कभी जिंदा नहीं बचता. लेकिन इन दिनों एक जांबाज कछुए ने लोगों के इस भ्रम को तोड़ दिया है.

मगरमच्छ के जबड़ों की ताकत हम सभी को पता होती हैं, बड़े से बड़े जानवर की हड्डियों को चकनाचूर करने का दम रखता है यह जीव, लेकिन बावजूद इसके वह कई बार शिकार करने में फेल ही नहीं हो जाता बल्कि शिकार उसके मुंह में से जिंदा निकलकर भाग जाता है.इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक मगरमच्छ एक कछुआ को निगलने की लगातार कोशिश कर रहा है. लेकिन कछुआ भी अपनी जिंदगी के लिए जंग लड़ रहा है कि किसी भी तरह से वह मगरमच्छ के मुंह से जिंदा निकल जाए. और फिर कुछ ऐसा ही होता है और कछुआ मगमच्छ के मुंह से जिंदा निकल जाता है.

वीडियो में दिख रहा है कि कछुआ एक बड़े से मगरमच्छ के जबड़ों में अटक गया है. मगरमच्छ उसके कवच को तोड़ने की पूरी कोशिश करता नजर आता है. लेकिन कामयाब नहीं होता और कछुआ भी किसी तरह से खुद को मगर की पकड़ से आजाद कर वहां से सुरक्षित निकल जाता है.इस हैरान कर देने वाले वीडियो को ट्विटर पर African animals नाम के पेज पर शेयर किया गया है, जिसे खबर लिखे जाने तक 55 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ लोगों ने कहा कि अगर आप दुनिया में जीवित रहना चाहते हैं तो मोटी त्वचा और मजबूत दिमाग का होना आवश्यक है. कोई भी आपको नहीं तोड़ सकता, अगर आप उन्हें मौका न दें तो.’

Related Articles

Leave a Comment