Red Dead Redemption 2 की ये बातें आपके पैरों तले जमीन खिसका सकती है…

रेड डेड रिडेम्पशन 2 वीडियो गेम फैंस के लिए आ चुका है. ये ऐसा गेम है जिसे बेहद शानदार रिव्यू मिले हैं साथ ही इसे सबसे अच्छा गेम भी माना जा रहा है. दुनिया भर में इस गेम की चर्चाएं हो रही है, रिव्यूज किए जा रहे है. हालांकि परफेक्ट तो कोई भी चीज नहीं होती, ऐसे में इस गेम की तारीफ और खास बातें तो आपने खूब जान ली होंगी लेकिन अब हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसी बाते जो गेम में आपको निराश कर सकती हैं. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि गेम में क्या ठीक नहीं है तो यहां पढ़िए…

हर मोड़ पर खूबसूरत

रेड डेड रिडेम्पशन 2 को खेलने के बाद आप देख सकते हैं कि हर पल रॉकस्टार की दुनिया को दिखाया गया है. उसी को ध्यान में रखते हुए विजुअल तैयार किए गए हैं. ऐसे में सभी चीजें काफी ड्रमैटिक लगती हैं. बादल जमीन पर दिखाई देते हैं. ऐसे में रीयल लाइफ से कनेक्ट करने में दिक्कत आती है. इस गेम की दुनिया जरा भी असली नहीं लगती. ऐसे में इज चीज की तारीफ करना ठीक नहीं होगा.

म्यूजिक

गेम में दिखाई दुनिया बहुत ही खूबसूरत है. इसके साथ ही इसमें काफी सारे म्यूजिक का भी इस्तेमाल किया गया है. म्यूजिक का गेम में काफी सारे अलग-अलग फ्लेवर के म्यूजिक को मिलाकर बनाया गया है. इसके मिश्रण का अच्छे से इस्तेमाल नहीं किया गया है.

अविश्वनीय किरदार

इस गेम में सभी किरदारों को काफी अच्छे से डिजाइन किया गया है. काफी हद ये वास्तविक लगते हैं. इसे साथ ही वॉयस वर्क भी काफी दिलचस्प तरीके से किया गया है. गेम खेलते वक्त और इनके आवज सुनते हुए लगता है कि जैसे ये वाकई इन्हीं की आवाज है. लेकिन लेखकों ने यहां ज्यादा अच्छा काम नहीं किया है. गेम खेलते वक्त लगता है कि जैसे इससे आपको जबरदस्ती जोड़ना पड़ता है.

दुनिया के ऐसे अजीबोगरीब इंसान जिन्होंने न तो सालों से बाल धोए और ना ही दातून किया

असली दुनिया

इस मामले में ये गेम जरा दोधारी तलवार की तरह काम करता है. रॉकस्टार की इस दुनिया में कई पल ऐसे भी आते हैं जिन्हें असल दुनिया से जोड़ते हुए काफी मुश्किल सा लगता है और सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि क्या ऐसा वाकई में हो सकता है. मतलब साफ है कि इस गेम को कहीं-कहीं पर कुछ ज्यादा ही बढ़ा चढ़ाकर दिखा दिया गया है. लेकिन कुछ पल ऐसे भी दखने को मिल रहे है जो वाकई असल दुनिया जैसे ही लगते हैं. ये सीन है सिग्रेट और शॉवर वाले.

डीटेल्स

गेम को बनाने में जितना समय लिया गया है इस हिसाब से गेम काफी फिका है. जब आप अंदर जाते हैं या फिर बाहर आते हैं तो कुछ जादु सा आपके साथ होता है. बता दें कि गेम में काफी चीजें नई हैं लेकिन कुछ चीजों को देखने के बाद लगता है कि ये तो पहले गेम में कर चुके हैं. ऐसे में गेम मेकर्स को इन चीजों में जरा बदलाव करके पेश करना चाहिए था.

खैर, ओवरऑल बात करें तो ये गेम धूम मचा रहा है और फैंस के बीच खूब छाया हुआ है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि आपको कौनसा वीडियो गेम पसंद है?

(Visited 17 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :