इन 5 बॉलीवुड मूवी ने किया था धोखा, ट्रेलर जबरदस्त था लेकिन फिल्म फ्लॉप थी!

हर कोई फिल्में देखना पसंद करता है. थिएटर में मूवी देखने का अपना अलग ही मजा है. वहीं अगर किसी मूवी का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखा जाए तो कहना है क्या. हम किसी मूवी का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने के लिए उत्साहित तभी होते हैं जब मूवी का ट्रेलर दमदार दिखाई देता है. अगर ट्रेलर में जान होती है तो काफी संभावना रहती है कि मूवी भी एकदम जबरदस्त होगी. लेकिन कई बार लोग इसी ट्रेलर के चक्कर में ठगे हुए महसूस करते हैं. कई बार देखा गया है कि किसी मूवी का ट्रेलर तो शानदार होता है लेकिन उम्मीदों के मुताबिक वो फिल्म खड़ी नहीं होती. आइए जानते हैं कि ऐसी ही कुछ बॉलीवुड फिल्मों के बारे में जिनका ट्रेलर काफी दमदार था लेकिन फिल्म बेजान थी…

रेस 3
रेस फ्रैंचाइजी की पहली दो फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी. ऐसे में साल 2018 में रिलीज हुई रेस-3 में सैफ को हटाकर सलमान खान को चुना गया और सल्लू भाई के फिल्म में होने से नई उम्मीदें भी जगी. फिल्म का ट्रेलर इतना काबिल-ए-तारीफ था कि फिल्म के हिट होने की गांरटी दी जाने लगी लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो लोगों को धोखा महसूस हुआ क्योंकि फिल्म की कहानी पहली दो रेस फिल्मों से बिल्कुल नीचले दर्जे की थी. वहीं फिल्म को देखकर ऐसा लगा कि यह सिर्फ सलमान खान की मूवी है. आखिर में फिल्म फ्लॉप साबित हुई.

फैंटम
साल 2015 में फैंटम रिलीज हुई. सैफ अली खान की इस फिल्म से कबीर खान का नाम जुड़ा था और इसलिए फिल्म से लोगों को उम्मीद थी. फिल्म का ट्रेलर एक्शन से भरपूर था और काफी रोमांच पैदा करने वाला भी था. लेकिन जब मूवी रिलीज हुई तो सब धरा का धरा रह गया. सैफ और कैटरिना कैफ फिल्म में जान नहीं फुंक पाए और बेदम कहानी की वजह से फिल्म फ्लॉप हो गई.

अब बनिए PRO PUBG प्लेयर, इन आसान टिप्स को अपनाकर इस गेम में हासिल करें महारत

परी
अनुष्का शर्मा जब से प्रोड्यूसर बनी हैं वो बहुत ही शानदार किस्म की फिल्में प्रोड्यूस कर रही हैं. साल 2018 में उनकी फिल्म ‘परी’ रिलीज हुई और इस फिल्म में उन्होंने एक भूतनी टाइप का किरदार निभाया. फिल्म का कॉन्सेप्ट तो लोगों को बहुत पसंद आ रहा था और ट्रेलर को भी लोगों ने बहुत पसंद किया. फिल्म में सभी एक्टर्स की परफॉरमेंस भी बहुत जबरदस्त थी, लेकिन कहानी के लेवल पर फिल्म उतनी शानदार नहीं निकली और फ्लॉप हो गई.

कालाकांडी
सैफ अली खान को बॉलीवुड की टॉप लिस्ट में रखा जाता है. उन्होंने पिछले कुछ सालों में अपनी फिल्मों की चॉइस के मामले में लोगों को बहुत सरप्राइज किया है और उनकी एक्टिंग का दम भी लोग मानने लगे हैं. लेकिन साल 2018 के शुरुआत में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘कालाकांडी’ को ऑडियंस ने खास पसंद नहीं किया और ये फिल्म फ्लॉप हो गई. हालांकि इस फिल्म का ट्रेलर काफी एनर्जेटिक था लेकिन फिल्म कुछ कमाल नहीं दिखा सकी.

मोहनजोदारो
साल 2016 में आई ऋतिक रोशन की मोहनजोदारो फिल्म का बजट काफी ज्यादा था. वहीं फिल्म मोहनजोदारो के इतिहास पर आधारित थी और इसका ट्रेलर काफी अच्छा था. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा सकी और फ्लॉप हो गई. इसके फ्लॉप होने के पीछे एक कारण इसका ज्यादा बजट होना भी रहा.

दोस्तोंं, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि बॉलीवुड फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में मुख्य किरदार किस अभिनेता ने निभाया था.

(Visited 28 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :