Home Fun मालकिन की मायुसियत को हटाने के लिए घोड़े ने किया ये काम, लोग बोले- ‘इसे कहते हैं असली…

मालकिन की मायुसियत को हटाने के लिए घोड़े ने किया ये काम, लोग बोले- ‘इसे कहते हैं असली…

by GwriterP

घोड़े की मालकिन को देखकर वह समझ जाता है कि वह दुखी है। मानव और पशु जीवन की कई कहानियां हैं, जो किसी का भी दिल जीत लेंगी। यही कारण है कि अक्सर जानवरों और इंसानों को एक-दूसरे से काफी लगाव होता है। कहने को तो कुत्ते को इंसानों का सबसे वफादार दोस्त माना जाता है क्योंकि वो हर मुश्किल समय में इंसानों के साथ रहता है। लेकिन इंसानों को समझने और सहारा देने के मामले में घोड़े भी पीछे नहीं हैं।

हाँ, घोड़े भी अपने मालिक के सुख-दुःख को समझते हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक घोड़ा जब अपने मालिक को उदास देखता है तो उसे हंसाने की कोशिश करता है। रेडिट पर शेयर किए गए वीडियो में आप एक तरफ खड़े घोड़े को चारा खाते हुए देख सकते हैं। वहीं कुछ दूरी पर उसकी मालकिन जमीन पर बैठ जाती है और उदास होने का नाटक करती है. घोड़े की मालकिन को देखकर वह समझ जाता है कि वह दुखी है।

यहां देखें वीडियो-

महिला को उदास देखकर घोड़ा बगल में पड़ी घास को उठाकर महिला के पास आ जाता है। वह आता है और उसे हंसाने के लिए उसके पास खड़ा हो जाता है। इस वीडियो को देखकर आपको भी अंदाजा हो जाएगा कि घोड़ा कैसे समझ जाता है कि उसकी मालकिन दुखी है और उसके पास आकर अपना मूड ठीक करने की कोशिश करता है। लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को देखकर कई लोग बहुत खुश हुए। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के शेयर होते ही लोगों ने तेजी से अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करनी शुरू कर दी.

एक यूजर ने कहा कि चाहे वह कोई भी जानवर क्यों न हो, वह हमें बहुत अच्छी तरह समझता है, अगर हमें बस इसकी जरूरत है, तो हमें इसे समझने की जरूरत है। वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि इंसानों और जानवरों के बीच का रिश्ता निश्चित रूप से इस दुनिया में सबसे अनोखा है, जो एक-दूसरे की भाषा समझे बिना एक-दूसरे की भावनाओं को समझते हैं.

Related Articles

Leave a Comment