अंधी कमाई कर रहे हैं सेलिब्रिटी, एक इंस्टाग्राम पोस्ट से ही कमा लेते हैं करोड़ों रुपये

सेलिब्रिटी की लोकप्रियता का फायदा कई कंपनिया अपनी सेवाओं और उत्पादों के प्रोमोशन के लिए भी करती है. इसके लिए कंपनियां सेलिब्रिटी को अच्छी रकम भी अदा करती है. इसके लिए विज्ञापन एक जरिया होता है जो कि प्रोमोशन के लिए सेलिब्रिटिज के जरिए करवाया जाता है.

वहीं अब प्रोमोशन के लिए इंस्टाग्राम एक बेहतर प्लेटफॉर्म बनता जा रहा है. कई कंपनियां अपने ब्रांड का प्रोमोशन करवाने के लिए सेलिब्रिटी के जरिए इंस्टाग्राम के जरिए पोस्ट करवाते हैं और उन्हें मोटी रकम देते हैं. कई सेलिब्रिटी तो इंस्टाग्राम के जरिए 1 पोस्ट करने पर ही करोड़ों रुपये कमा लेते हैं. भारत में विराट कोहली इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले इंसान हैं जो कि एक पोस्ट के बदले लाखों रुपये चार्ज करते हैं. सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर अपनी एक कमर्शियल पोस्ट के जरिए कमाई करने वालों में भारत में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अव्वल नंबर पर हैं.

इन चीजों से बनाएं रखें दूरी, वरना कंगाल होते देर नहीं लगेगी…!

इंस्टाग्राम के शेड्यूलर होपर एचक्यू ने साल 2018 की इंस्टाग्राम ‘रिच लिस्ट’ तैयार की है. इस लिस्ट के मुताबिक विराट कोहली एक स्पॉन्सर पोस्ट के लिए एक लाख 20 हजार डॉलर यानी 82 लाख 45 हजार रुपए चार्ज करते हैं. मजह एक इंस्टाग्राम पोस्ट से कोहली की यह कमाई आपको चौंका तो सकती है लेकिन इससे भी ज्यादा हैरानी भरी बात यह है कि कोहली इंस्टाग्राम पर अपनी एक पोस्ट से कमाई करने के मामले में दुनिया में 17वें नंबर पर हैं.

इस लिस्ट में पहले नंबर पर अमेरिका की सेलीब्रिटी कैली जेनर हैं जो एक पोस्ट के लिए 7 करोड़ 50 लाख रुपए से ज्यादा की रकम चार्ज करती हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सेलीना गोम्स का नाम आता है, जो कि हर पोस्ट के लिए 8 लाख डॉलर यानी करीब 5 करोड़ 44 लाख रुपये लेती है. सेलीना गोम्स के बाद तीसरे नंबर पर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम आता है जो अपनी एक पोस्ट के लिए 5 करोड़ 15 लाख रुपए के करीब कमाते हैं.

दोस्तों, नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान कौन है…? इस सवाल का सही जवाब देने वाले 7 लकी विजेताओं को मिल सकता है सरप्राइज गिफ्ट…!

(Visited 71 times, 1 visits today)

आपके लिए :