अगर मोदी सरकार फिर से सत्ता में आई तो देश को होंगे ये 5 बड़े फायदे

2019 लोकसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है. ऐसे में सबसे बड़ी सवाल ये है कि क्या 2019 में जनता एक बार फिर से देश की कमान प्रधानमंत्री मोदी के हाथों में देने के लिए तैयार है या नहीं. खैर इसका जवाब तो चुनावों के नतीजों के साथ ही सबसे सामने आ जाएगा लेकिन आज हम आपको बतातें हैं कि यदि पीएम मोदी को एक फिर से इसी पद के लिए चुने गए तो देश को क्या-क्या फायदे हो सकते हैं…

टूरिज्म
टूरिज्म के क्षेत्र में मोदी सरकार काफी संभावनाएं तराशती है. इस क्षेत्र के लिए सरकार ने कई सारी योजनाएं भी बनाई हैं. इसके साथ ही देश के सफाई अभियान का भी टूरिज्म में पर काफी प्रभाव देखने को मिला है. गंगा समेत कई नदियां पहले से कहीं ज्यादा साफ हो गई हैं जिसका श्रेय मोदी सरकार को जाता है. ऐसे में यदि फिर से मौका मिलेगा तो इस क्षेत्र में और भी संभावित विकास देखने को मिलेगा.

मेक इन इंडिया
स्वदेशीपन तो जैसे महेंगे ब्रांड में कहीं खो गया था. पीएम मोदी ने घर-घर मेक इन इंडिया जैसे अभियान को लाकर न सिर्फ रोजगार पैदा कर दिया है बल्कि विदेशों के कई महंगे उत्पादों की छुट्टी कर घर में ही इसका प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. ऐसे में मोदी अगर एक बार फिर सत्ता में आते हैं तो देश में ही मैन्यूफैक्चरिंग को बढ़ावा मिल सकता है.

महिला सशक्तिकरण
तीन तलाक का मुद्दा हो या बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान. महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में मोदी सरकार ने काफी काम किया है. ऐसे में बिना किसी संशय के ये कहा जा सकता है कि अगर मोदी सरकार को एक बार फिर से साल 2019 में मौका मिले तो भारत जैसे प्रगतिशील देश में महिलाओं के हालात और ज्यादा सुधर सकते हैं.

नरेंद्र मोदी के पास है इतनी धन-दौलत, किसी को नहीं होगा इस पर यकीन !

ट्रेड
आयात और निर्यात में मोदी सरकार को अगर मौका मिले तो और ज्यादा सुधार देखने को मिलेंगे. ये भारत जैसे प्रगतिशील देश के लिए प्रगति की एक अलग कड़ी हैं जिसे ये सरकार काफी अच्छे से समझती हैं. सरकार की विदेश नीति में ये साफ झलकता है.

विदेशी संबंध
पीएम मोदी भले ही अपने विदेशी दौरों के लिए सोशल मीडिया पर आए दिन ट्रोल का सामना करते रहते हों लेकिन ये बात तो साफ है कि कई विदेशी देशों के साथ अब हमारे पहले से ज्यादा अच्छे संबंध हैं. ऐसे में अगर पीएम मोदी को एक मौका और मिलता है तो इसमें और भी सुधार देखने को मिलेगा.

दोस्तों कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने से पहले किस राज्य के मुख्यमंत्री थे.

(Visited 135 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :