Home Fun नकल करने के लिए स्टूडेंट ने लगाया ऐसा दिमाग, वीडियो देख लोग बोले- ‘इसे पकड़ने के लिए स्पेशल…

नकल करने के लिए स्टूडेंट ने लगाया ऐसा दिमाग, वीडियो देख लोग बोले- ‘इसे पकड़ने के लिए स्पेशल…

by GwriterP

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो सामने आया है। जिसमें एक बच्चे ने नकल करने की ऐसी चाल चली कि उसे देखकर शिक्षक भी एक पल के लिए हैरान रह गए।

बच्चे ने नकल करने के लिए किया गजब का जुगाड़

परीक्षा देने आने वाले छात्रों को लगता है कि उनका दिमाग अपने मालिक से भी तेज दौड़ता है। कई बार छात्र ऐसे दिमाग की नकल करने की कोशिश करते हैं कि अगर उन्होंने इस तरह का दिमाग अपनी पढ़ाई में लगा दिया होता तो कसम खाकर… हाल ही में नकल से जुड़ा एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसमें छात्र ने नकल की ऐसी चाल चली, जिसे देखकर अच्छे-अच्छे जीनियस भी एक के होश उड़ जाएंगे.


वैसे तो आपने अक्सर बच्चों को पेपर के दौरान पर्चियां बनाकर नकल करते देखा होगा, लेकिन कई बच्चे नकल करने की इस कला में इतने माहिर होते हैं कि उन्हें पकड़ने के लिए ‘परीक्षा दस्ते’ को बुलाना पड़ता है. इससे जुड़ा एक वीडियो सामने आया है. जिसमें एक बच्चे ने कॉपी करने के लिए नोटों का इस तरह इस्तेमाल किया कि उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया.
वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चे ने 20 रुपये और 10 रुपये के दो नोटों को कॉपी करके बीच में एक फरसा चिपका दिया. वीडियो में आप टीचर की आवाज भी साफ-साफ सुन सकते हैं कि अगर स्टूडेंट ने कॉपी करने में उतनी ही मेहनत की होती जितनी पढ़ाई में करती तो टॉप करती। इस परीक्षा के लिए बच्चे ने 60 रुपये बर्बाद किए, लेकिन पचास नंबर का पेपर इन पर्चियों में है।

इस वीडियो को देखें

सोशल मीडिया पर कॉपी करने का ये आइडिया लोगों को काफी पसंद आ रहा है. यही वजह है कि कई यूजर्स ने इस पर फनी कमेंट्स भी किए। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘ऐसे बच्चों को पकड़ने के लिए स्पेशल 26 स्क्वाड बुलानी पड़ेगी।’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘यह बच्चा इतनी मेहनत करके पूरी क्लास में टॉप कर सकता है.’ इसके अलावा और भी कई यूजर्स इस वीडियो पर फनी कमेंट्स भी कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Comment