Home Facts मौत के बाद अजीब अनुष्ठान, अगर महिला ने इसे करने से इनकार कर दिया, तो मामला तलाक तक पहुंच गया!

मौत के बाद अजीब अनुष्ठान, अगर महिला ने इसे करने से इनकार कर दिया, तो मामला तलाक तक पहुंच गया!

by GwriterP

वेल्स की एक महिला ने मौत और अंतिम संस्कार को लेकर अपने ससुराल में चल रही अजीबोगरीब रस्म का वर्णन किया है। महिला का कहना है कि जब उसने यह मानने से इनकार किया तो पति काफी नाराज हो गया। मौत के बाद की अजीबोगरीब रस्म, महिला ने किया मना तो तलाक तक पहुंच गया मामला! वेल्स: ऐसा कहा जाता है कि बोली हर दिन बदलती है। रीति-रिवाज और परंपराएं भी समान हैं।

अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग तरह की रस्में होती हैं, जिन्हें अक्सर लोगों को दो या चार करना पड़ता है। कई बार यह इतना अजीब होता है कि लोग हैरान रह जाते हैं। अब वेल्स की एक महिला ने अपने पति के परिवार की एक ऐसी ही रस्म के बारे में बताया है, जिसका पालन न करने पर अब तलाक तक पहुंच गया है। महिला के मुताबिक, उसके ससुराल वाले ब्रिटेन के वेल्स में हैं, जहां मौत और अंतिम संस्कार को लेकर एक अलग तरह की रस्म प्रचलित है।

मिरर यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का कहना है कि उसके ससुराल वालों का एक अजीबोगरीब रिवाज है, जिसमें किसी व्यक्ति की मौत के बाद उसके दांत निकाल दिए जाते हैं और इसे परिवार के सदस्यों को स्मृति के रूप में रखने के लिए दिया जाता है। .

किसको मिलेगा किसका दांत इस आधार पर तय होता है कि वह उस शख्स के कितने करीब था। तलाक आ गया है! महिला का कहना है कि जब उसकी सास-ससुर का निधन हुआ तो उसकी सास-ससुर ने उसे एक बैग में अपनी सास-ससुर की दाढ़ के दांत दिए, जिसे महिला को अपने पास रखना था। लेकिन महिला को यह बात समझ में नहीं आई और वह इसके लिए तैयार नहीं थी। जब उसने यह बात अपने पति को बताई तो उसने महिला से उल्टा पूछा, क्या वह नहीं चाहती कि उसके बच्चों को उसकी मृत्यु के बाद उसके बारे में कुछ ऐसा याद आए?

जाहिर तौर पर महिला से समारोह करने की उम्मीद की गई थी, लेकिन उसने यह कहते हुए मना कर दिया कि वह नहीं चाहती कि उसके दांत निकाले जाएं और लोगों के बीच साझा किया जाए। महिला का कहना है कि यह बात उसके पति को इस कदर चली गई कि अब उसे लगने लगा है कि वह तलाक के बारे में भी सोच रहा है। हालांकि महिला ने यह भी लिखा कि उसके पति के परिवार में सभी लोग बहुत अच्छे स्वभाव के हैं, लेकिन इस रस्म को उन्होंने नहीं अपनाया।

Related Articles

Leave a Comment