Home Facts यूपी में दूल्हे को नही मिली मनचाही बाइक, दूल्हा बरात लेकर लौटा तो पंचायत ने की मंदिर में शादी

यूपी में दूल्हे को नही मिली मनचाही बाइक, दूल्हा बरात लेकर लौटा तो पंचायत ने की मंदिर में शादी

by GwriterR

उत्तर प्रदेश के जिले कुशीनगर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां जब दूल्हे को मनचाही बाइक नहीं मिली तो नाराज दूल्हा गुरुवार की रात में जय-माला के बाद बगैर शादी के ही बारात के साथ वापस लौट गया। उसी रात कई बार लड़की वालो ने दूल्हे व उसके रिश्तेदारों को मनाने का बेहद प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। सुबह लड़की के पिता ने “हाटा कोतवाली” पुलिस से सहायता ली तो दोनों पक्षों को थाने बुलाकर पंचायत की गई। दोपहर के बाद मंदिर में शादी की सभी रस्मे पूरी कराई गई। कन्या पक्ष जहां बाइक को लेकर बात बिगड़ने की बात कह रहे थे, तो वर पक्ष कम गहने लाने की बात को लेकर कहासुनी की बात कह रही है।

सूत्रों के द्वारा बताया जा रहा है कि इसी दौरान किसी ने दूल्हे “श्यामू” को बताया कि दहेज में देने के लिए कन्या पक्ष ने जो बाइक खरीदी है वह उसकी मनपसंद की बाइक नहीं है। इसे लेकर बात जब बिगड़ी तो वर पक्ष और कन्या पक्ष के लोगों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। कहासुनी के बाद दूल्हा और बराती बगैर शादी किए कन्या पक्ष के दरवाजे से बिना शादी किए लौट गए।

जब कन्या पक्ष के लोगों ने बात संभालने का प्रयास किया, तो उन्हे कोई सफलता नहीं मिली। सुबह कन्या पक्ष की ओर से हाटा कोतवाली में दरखास्त दी गई। इस पर कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया और आमने-सामने बैठकर बातचीत संभालने की शुरूआत हुई।

दोनों पक्षों ने गलती सुधारते हुए फिर से शादी पर सहमति जताई। इसके बाद ‘हाटा नगर’ के “विश्वकर्मा मंदिर” में दोनों पक्ष के लोगों की मौजूदगी में विवाह को पुरी रीति-रिवाज से कराया गया।

इस संबंध में कोतवाल जय प्रकाश पाठक ने बताया कि दोनों पक्षों को बैठाकर समझाया। दोनों पक्ष शादी के लिए राजी हो गए तो मंदिर में दोनो की शादी कराई गई।

Related Articles

Leave a Comment