Home Facts सोनू सूद ने ट्विटर से कैसे की मजदूरों की मदद?

सोनू सूद ने ट्विटर से कैसे की मजदूरों की मदद?

by Gwriter

बॉलीवुड स्टार सोनू सूद ने अपनी एक्टिंग से तो सबका दिल जीता ही है लेकिन कोरोना काल में वह अपने नेक काम के चलते चर्चा में हैं. ट्विटर के जरिए सोनू सूद ने लोगों की मदद करने का बीड़ा उठाया. ट्विटर पर ट्वीट करके लोग सोनू सूद से अपनी परेशानी बताते हैं और वह तुरंत उसकी मदद के लिए इंतजाम करने में जुट जाते हैं. ऐसे में हर मिनट ट्विटर के जरिए लोग उनसे मदद मांग रहे हैं और सोनू सूद किसी मसीहा की तरह उनकी मदद कर भी रहे हैं. सोनू की ओर से लगभग उन सभी ट्वीट का जवाब भी दिया जा रहा है, जिसमें लोग उनसे मदद की गुहार लगा रहे हैं.

मुंबई में फंसे रवि ने ट्विटर पर लिखा ‘सर कांदिवली में फंसा हूं. अकेला हूं. बहुत दिक्कत है. अपने सच्चे प्यार मां-बाप के पास जाना है. फिर मर भी जाए तो कुछ गम नहीं.’ इस ट्वीट पर सोनू ने कहा “मरेंगे तेरे दुश्मन, चल मां बाप से मिलवा कर लाता हूं.” एक और ट्विटर यूजर सोनू के लिए लिखते हैं ‘सर हम लोगों को प्रयागराज जाना है, वडाला शांति नगर में रहते हैं. सर प्लीज हेल्प कर दो हम 10 लोग हैं.’ इसका जवाब देते हुए सोनू ने लिखा ‘तय्यारी रखना भाई, भविष्यवाणी कभी भी हो सकती है, करता हूं कुछ.’ इसी के साथ एक व्यक्ति ने लिखा, ‘सर जी, मेरे मामा गोरेगांव गोकुलधाम में हैं, 2 महीने से दिंडोशी पुलिस थाना जा रहे हैं, अभी तक लिस्ट में उनका नाम नहीं आया है. घर पर उनका बच्चा बहुत बीमार है. उन्हें बिहार दरभंगा आना है. प्लीज सर आप मदद कर दीजिए आपकी बहुत बड़ी कृपा होगी’. इसके जवाब में सोनू ने लिखा ‘मामा से कहना… आप भांजे की वजह से घर जा रहे हो.’ सोनू को टैग करते हुए जब एक यूजर ने लिखा कि ‘सर हम पांच आदमी हैं, दरभंगा बिहार भेज दो ना सर मुंबई सेंट्रल के पास से’. इसके जवाब में सोनू कहते हैं ‘परसों मां की गोद में सोएगा मेरे भाई, सामान बांध’.

सोनू सूद को लगातार लोगों की मदद करता देख उनके पास और भी ज्यादा ट्वीट आने लगे. एक यूजर ने लिखा ‘सर हम 4 लोग हैं, हमें महाराषट्र से यूपी जाना है, कोई व्यवस्था नहीं हो रही सर, एक महीने से परेशान हैं.’ इस ट्वीट के जवाब में सोनू ने लिखा ‘लो हो गई व्यवस्था. डिटेल भेजो. कल आप घर जा रहे हो.’ सोनू सूद लोगों की मदद तो कर ही रहे हैं लेकिन ट्विट के जवाब भी बड़े असरदार दे रहे हैं. एक व्यक्ति ने जब उनके लिए लिखा, ‘सर हम मुंबई में हैं और हम बिहार के समस्तीपुर जाना चाहते हैं. सर प्लीज हमें बिहार जाने का कोई रास्ता बताइए. प्लीज सर’. इस ट्विट के जवाब में सोनू लिखते हैं, ‘रास्ता पूछ के क्या करोगे भाई, घर ही छोड़ के आता हूं. कभी समस्तीपुर आया तो चाय जरूर पिला देना.’ पटना जाने वाले व्यक्ति ने जब सोनू से मदद मांगने के लिए लिखा, ‘सोनू सर मैं अपने डिस्ट्रिक्ट के डीएम को भी मैसेज किया लेकिन कुछ नहीं हुआ. मैं कॉल भी किया लेकिन कोई रेस्पॉन्स नहीं आया. यदि आपसे कोई हेल्प तो हेल्प कर दीजिए.’ इसके जवाब में सोनू ने लिखा, ‘डिटेल्स भेज भाई, पटना बोरिंग रोड पर छोड़ के आऊंगा.’

दोस्तों, इन दिनों सोनू जितनी तेजी से लोगों के ट्वीट के जवाब दे रहे हैं उतनी ही तेजी से लोगों की मदद भी कर रहे हैं. यूपी, बिहार और कई अन्य प्रदेशों के लोगों की मदद करते हुए सोनू ने ट्वीट करने वाले सभी लोगों को उनके-उनके घर भेजा है.

Related Articles

Leave a Comment