चार बार दिवालिया हो चुके हैं डोनाल्ड ट्रंप, जानिए अमेरिकी राष्ट्रपति की जिंदगी से जुड़ी रंगीन बातें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने रंगीन मिजाज के लिए दुनिया भर में मशहूर है लेकिन इसके बाद भी उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी खास बाते हैं जिनके बारे में शायद ही आपने पहले सुना होगा. ट्रंप की जिंदगी से जुड़ी ये कुछ ऐसी बाते हैं जिनके बारे में जानने के बाद आप ट्रंप को और करीब से जान पाएंगें. आइए जानते हैं ट्रंप की नीजि जिदंगी के बारे में ये खास बातें…

टेलीविजन पर्सनैलिटी
बिजनेसमैन के साथ-साथ ट्रंप फिल्म इंडस्ट्री से बतौर कलाकार भी जुड़े रहे चुके हैं. ट्रंप ने कई फिल्में और शोज को प्रोड्यूस किया है. इसके साथ ही उन्होंने कई फिल्मों में कैमियो भी किया है. इतना ही नहीं ट्रंप ने रियलिटी शोज को होस्ट भी किया है.

हेयरकट
ट्रंप का हेयरस्टाइल अक्सर ही चर्चाओं में रहता है. कई बार उनसे इंटरव्यू के दौरान पूछा भी गया है कि उनके बाल हमेशा इतने अच्छे कैसे रहते हैं. इस पर ट्रंप ने बताया कि वो शॉवर लेते है, शैंपू करते हैं, जब तक बाल ड्राइ होते है तब तक अखबार पढ़ते हैं, फिर कंघा कर के स्प्रे लेते हैं. हालांकि प्लेब्वॉय मैग्जीन की माने तो ट्रंप बजाय अपनी पत्नी के किसी से भी हेयरकट नहीं लेते हैं.

अगर मोदी सरकार फिर से सत्ता में आई तो देश को होंगे ये 5 बड़े फायदे

1000 एकड़ का वाइनयार्ड
एक नीलामी में ट्रंप ने 1000 एकड़ का वाइनयार्ड खरीद लिया था जिसे उन्होंने अपने बेटे को तोहफे के रूप में दिया. इस ब्रांड के लोगो की बात करें तो वह अंग्रेजी का अक्षर ‘T’ है. ब्रांड के लोगो से साफ है कि इसे ट्रंप ने अपने नाम पर बनवाया है.

चार बार दिवालिया
डोनाल्ड ट्रंप भले ही दुनिया भर में अपनी बेशुमार दौलत के लिए जाने जाते हो लेकिन वो चार बार बिजनेस के चक्कर में दिवालिया हो चुके हैं. हर बार लोगों को लगता था कि ट्रंप खत्म हो गए हैं लेकिन वो बिजनेस में फिर से शानदार वापसी कर लेते थे. इससे साफ है कि वो बिजनेस के मामले में कितने शातिर खिलाड़ी हैं.

सबसे महंगा केक
ट्रंप ने अपनी तीसरी शादी के रिसेप्शन में दुनिया का दूसरा सबसे महंगा केक काटा था. बता दें कि दुनिया का सबसे महंगा केक प्रिंस विलियम और केट की शादी में काटा गया था. ट्रंप की शादी में कटे केक का वजन 200 पाउंड था. जिसे 300 गुलाब के फूलों से सजाया गया था.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि बराक ओबामा किस देश के राष्ट्रपति थे…?

(Visited 165 times, 1 visits today)

आपके लिए :