Home Facts कंफर्ट और लग्जरी से भरपूर है यह नया प्राइवेट जेट, किराए पर भी है मिलता

कंफर्ट और लग्जरी से भरपूर है यह नया प्राइवेट जेट, किराए पर भी है मिलता

by Gwriter

प्राइवेट जेट की दुनिया में एक नया मेहमान आया है. सभी तरह की सुविधाएं और प्राइवेट जेट में घर जैसी फीलिंग के लिए बोइंग बिजनेस जेट (बीबीजे) ने एक नया हवाई जहाज मार्केट में उतारा है. जिसमें किसी भी अमीर आदमी को देखते हुए हर तरह की सुविधाएं मौजूद हैं. प्राइवेट हवाई जहाज का प्रबंधन और संचालन करने वाली कंपनी सिल्वर एयर ने हाल ही में इस नए बीबीजे 737 का संचालन करना शुरू किया है. यह जेट कई माइनों में दूसरे जेट्स से अलग हैं. इसमें ज्यादा स्पेस और इंटरटेनमेंट के साथ-साथ बिजनेस मीटिंग के लिए भी खास डिजाइन बनाया गया है. यह जेट किसी वर्ल्ड क्लास वेनिटी वेन से कम नहीं है. इसमें सफर करने वाले लोगों के लिए प्राइवेट रूम से लेकर शॉवर तक की सुविधाएं दी गई हैं. लग्जरी और कंफर्ट से भरपूर यह जेट डोनाल्ड ट्रंप या बिल गेट्स का नहीं है. इस जेट को एक पब्लिक स्पीकर ने डिमांड करके डिजाइन करवाया है. चलिए जानते हैं आखिर और किन-किस खासियतों के कारण यह जेट बाकी प्राइवेट जेट्स से ऊपर माना जा रहा है. साथ ही इस जेट का मालिक कौन है?

बोइंग बिजनेस जेट 737 में 18 लोग बिना किसी परेशानी के एक साथ सफर कर सकते हैं. यह प्राइवेट जेट 12 फुट लंबा और 4 इंच चौड़ा है. इस जेट में अपनी सुविधा के हिसाब से बदलाव किए जा सकते हैं. जेट के लिविंग एरिया में 8 लोगों के बैठने का आरामदायक स्पेस है. इसमें यात्रियों की सुविधा के लिए रेकलाइनर चेयर और दीवान के साथ एक कॉफी टेबल भी लगाई गई है. इस जेट के लिविंग एरिया को खासतौर पर घर वाली फीलिंग देने के लिए डिजाइन किया गया है. इस जेट के डाइनिंग एरिया में एक बड़ी टेबल है जिसपर आसानी से लिविंग एरिया वाले लोगों के साथ बात करते हुए खाना खाया जा सकता है. इस डिजाइन को खासतौर पर यात्रियों में आसानी से बातचीत होने को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. जेट 737 में एक शानदार किचन सैटअप है. अगर आपको प्राइवेट जेट की खाने की सुविधा नहीं चाहिए तो आप इसमें अपने प्राइवेट शेफ से भी खाना बनवा सकते हैं. आमतौर पर किसी भी प्राइवेट जेट में प्राइवेट शेफ की सुविधा नहीं होती है लेकिन इस नए जेट में कंफर्ट देखते हुए इसकी व्यवस्था की गई है.

इस बिजनेस जेट में आपको प्राइवेट रूम दिया गया है. जिसमें 2-3 लोगों के लिए दीवान की व्यवस्था है. साथ ही इसे हम अपनी जरूरत के हिसाब से एक बेडरूम के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस प्राइवेट रूम में बड़ी टीवी स्क्रीन लगी हुई है, जो एप्पल टीवी या स्लिंग टीवी के साथ सेटेलाइट और वाई-फाई से आसानी से कनेक्ट की जा सकती है. इस जेट में सबसे खास है इसका बेडरूम. जिसे खासतौर पर घर वाली फीलिंग देने के लिए बनाया गया है. इसके बेडरूम में बेड के साथ वार्डरॉब और कैबिन वॉल की सुविधा भी दी गई है. इस मास्टर बेडरूम के साथ एक शानदार बाथरूम जुड़ा हुआ है. जिसमें यात्री के लिए शॉवर की व्यवस्था की गई है. आमतौर पर किसी भी प्राइवेट जेट में शॉवर नहीं होता है लेकिन बीबीजे 737 में यह सुविधा दी गई है. बीबीजे ने यह सुविधा किसी भी मीटिंग में जेट से डायरेक्ट जाने के लिए दी है. इस जेट में सफर करने वाले व्यक्ति को किसी अलग होटल में रुककर फ्रेस होने की जरूरत नहीं है, वह जेट से नहाकर सीधा किसी भी मीटिंग को अटेंड कर सकता है.

अब बात आती है कि इतनी सुविधाओं वाले प्राइवेट जेट का मालिक कौन है? प्राइवेट जेट का प्रबंधन और संचालन करने वाली कंपनी सिल्वर एयर ने पब्लिक स्पीकर टोनी रॉबिंस को इसका अधिकारिक मालिक बताया है. कंपनी का कहना है कि यह जेट उनकी लंबी हाइट के हिसाब से फिट है. साथ ही यह प्राइवेट जेट दुनिया का अभी तक का सबसे लग्जरी और कंफर्ट वाला हवाई जहाज है. इसे आसानी से किराए पर भी लिया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Comment