बेहद बोल्ड हैं मौनी रॉय, उनकी अनजानी बातें जानकर हर कोई रह जाएगा हैरान

टीवी की नागिन यानी मौनी रॉय अपनी अदाकारी के कारण छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक का सफर तय कर चुकी हैं. टीवी की हॉट अभिनेत्री मौनी रॉय हमेशा से ही अपने लुक के लिए फैंस के बीच चर्चा का विषय रही हैं. एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के लिए मौनी ने अपनी पढ़ाई तक की कुर्बानी दे दी थी. आइए जानते हैं मौनी के बारे में कुछ अनजानी बातें जो शायद कम ही लोग जानते हैं…

1. मौनी ने 12वी तक की पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय, कोच बिहार से की है. इसके बाद दिल्ली आईं और मिरांडा हाउस से इंग्लिश लिटरेचर से ग्रेजुएशन का प्लान बनाया.

2. मौनी के पेंरेट्स चाहते थे कि वो जर्नलिस्ट बनें. पेंरेट्स की बात मानकर मौनी ने दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में मास कम्यूनिकेशन में एडमिशन ले लिया. लेकिन मौनी बीच में ही अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई छोड़कर एक्टिंग के फील्ड में किस्मत आजमानें मुंबई आ गईं.

3. साल 2007 में उन्‍होंने स्‍टार प्‍लस के लोकप्र‍िय शो क्‍योंकि सास भी कभी बहू से डेब्‍यू किया था. उसके बाद उनको पहचान मिली लाइफ ओके पर प्रसारित होने वाले शो देवों के देव…महादेव से. इस शो ने उनकी जिंदगी में एक हिट देने का काम किया और उसके बाद नागिन शो ने तो मौनी को रातों रात कामयाबी की सिढ़ियों पर आगे कर दिया.

4. मौनी रॉय टीवी की दुनिया का बड़ा नाम बन चुकी हैं और उन्‍होंने छोटे पर्दे के बाद बड़े पर्दे पर भी कदम रखा है. अक्षय कुमार की फिल्म गोल्‍ड से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्‍यू किया.

लड़के के ‘लिंग’ में घुस गई जिंदा मछली और फिर जो हुआ वो हैरान करने वाला था…!

5. मौनी रॉय को सिनेमा और टीवी के लोग इसी नाम से जानते हैं और बुलाते हैं लेकिन मौनी के दोस्त उन्‍हें मान्या के नाम से बुलाते हैं. टीवी जगत में मौनी के कई दोस्त हैं, जो उन्हें इस नाम से बुलाते हैं.

6. एक्टिंग से पहले मौनी अपने डांस को लेकर काफी फेमस थी. मौनी ने जरा नच के दिखा शो में अपने डांस का जादू बिखेरा था. साल 2008 में मौनी इस शो की विनर भी रही थीं. मौनी कत्‍थक काफी अच्छे से कर लेती हैं.

7. एक्टिंग की दुनिया में आने के बाद मौनी के रिलेशनशिप ने भी खूब सुर्खियां बटोरी. साल 2008 में मौनी का गौरव चौपड़ा के साथ रिलेशनशिप खुलकर सामने आया. हालांकि इन दोनों के बीच फिर काफी दिक्कतें होने लगी और इनका ब्रेकअप हो गया. इसके बाद मौनी का नाम मोहित रैना से भी जुड़ा लेकिन मोहित और मौनी दोनों ने ही रिलेशन में होने की बात से इनकार किया.

8. मौनी मैड्रिड में आयोजित हुए आईफा अवॉर्ड समारोह में टीवी इंडस्ट्री से शामिल होने वाली इकलौती अभिनेत्री थीं. कई टीवी स्टार्स रेड कार्पेट पर नजर आए थे लेकिन मौनी रॉय इस अवॉर्ड समारोह में स्पेशन गेस्ट थीं.

9. मौनी रॉय एक पंजाबी फिल्म में पाकिस्तानी के करिदार में भी नजर आ चुकी हैं. इनका नाम हीरो हिटलर इन लव 2011 था. फिल्म में मौनी का नाम साहिबा था.

10. मौनी रॉय भी डांसिंग और सिंगिंग अच्छी तरह से कर लेती हैं. दिव्यंका त्रिपाठी के साथ वो एक रियलिटी शो में सिंगिंग भी कर चुकी हैं. हालांकि डांसिंग और सिंगिंग को लेकर उन्हें कुछ खास रिस्पांस नहीं मिल पाया.

दोस्तों कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड किस खेल पर आधारित है.

(Visited 75 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :