अगर आप खुश रहना चाहते हैं तो बिल्कुल भी न जानें ये जानकारियां, हो जाएंगे उदास !

दुनिया में खुश रहने के लिए बहुत सी बातें हैं लेकिन कुछ बातें ऐसी भी है जिन्हें सुनकर हम थोड़ा दुखी जरूर हो जानते हैं. इन तथ्यों को जानकर हर कोई उदास हो जाता है. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही तथ्यों के बारे में जिन्हें जानकार आप उदास हो सकते हैं…

झूठ
झूठ बोला काफी बुरी बात मानी जाती है लेकिन अक्सर लोग जाने अनजाने में झूठ बोल देते हैं और फिर इसी झूठ को बनाए रखने के लिए और झूठ बोलते जाते हैं। आखिर किसी ने सच ही कहा कि एक झूठ छूपाने के लिए सौ झूठ बोले जाते हैं। हालांकि झूठ बोलने वालों की तादाद काफी ज्यादा है. कई अध्ययन में भी लोगों के झूठ बोलने की प्रवृति का खुलासा हो चुका है. मैसाचुसेट्स यूनिवर्सिटी के एक अध्ययन के मुताबिक हर 10 मिनट में 60 फीसदी लोग झूठ बोलते हैं. इसका मतलब है कि लोग दिन में कई बार झूठ बोल ही जाते हैं.

गंजा
पुरुषों को अपने बालों से बेहद प्यार होता है. पुरुष कहीं भी अपने बालों को संवारते हुए देखे जा सकते हैं. ऐसे में जब पुरुषों के बार झड़ने लग जाते हैं तो उनके लिए वो पल काफी उदासी भरा होता है. हालांकि एक समय ऐसा आता जब पुरुषों के बाल कम होते जाते हैं और वो गंजे हो जाते हैं. लेकिन कुछ लोग समय से पूर्व भी गंजे हो जाते हैं. शोधकर्ताओं ने अपने शोधों में इस बात का खुलासा किया है कि 30 साल की उम्र आते-आते 30 फीसदी पुरुष गंजे हो जाते हैं और वहीं 50 साल की उम्र आने तक 50 फीसदी से ज्यादा लोग गंजे हो जाते हैं.

महिलाओं के ब्रेस्ट का आकार होता है अलग-अलग, जानिए फीमेल बॉडी के अनजाने तथ्य

जन्मदिन के दिन मौत
इंसान का जन्मदिन हर साल आता है और कोई भी इंसान अपने जन्मदिन पर बेहद खुश नजर आता है. कोई भी अपने जन्मदिन के दिन बुरा महसूस नहीं करना चाहता होगा लेकिन अब जन्मदिन को लेकर एक काफी बुरा तथ्य सामने आ चुका है. दरअसल, 2012 में 2 मिलियन लोगों पर हुई एक स्विस स्टडी के मुताबिक आपके बर्थडे के दिन आपके मरने के चांस 14 फीसदी बढ़ जाते हैं. ऐसे में अब अपने जन्मदिन पर संभलकर रहें.

सबसे लंबा जीने वाला प्राणी
दुनिया में हर कोई लंबी जिंदगी जीना चाहता है. इस मामले में कई जानवर ऐसे भी हैं जो जिनकी उम्र 100-200 साल से भी ज्यादा की होती है. वहीं अगर दुनिया में सबसे ज्यादा साल तक जीवित रहने वाले जानवर की बात करें तो वह एक घोंघा था, जिसका नाम मिंग था. वह साल 1499 से लेकर साल 2006 तक यानि 507 साल तक जीवित रहा हालांकि दुख की बात यह रही कि वो और भी ज्यादा साल तक जीवित रह सकता था लेकिन वैज्ञानिकों ने गलती से उसकी जान ले ली.

नीचे कमेंट कर बताइए कि आपका जन्मदिन कब आता है.

(Visited 95 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :