हो सकता है तीसरा विश्व युद्ध, अमेरिका और रूस आमने सामने !

सीरिया पर अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने हमला कर दिया. जिसके बाद दुनिया के देशों में तनाव बढ़ता जा रहा है. इस हमले के बाद रूस ने तीसरे विश्व युद्ध की आशंका जताई है. रूस के सरकारी चैनल ‘रोसिया-24’ ने दर्शकों को युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है. इतना ही नहीं चैनल ने युद्ध के लिए बंकरों में खाने पीने का सामान रखने को भी कहा है. इसके अलावा चैनल ने लोगों को पर्याप्‍त मात्रा में आयोडीन रखने की सलाह भी दी है. ताकि रेडिएशन के खतरों से बचा जा सके.

‘बेटी बचाओ’ – अभियान या चेतावनी…

सीरिया पर हमले को लेकर अमेरिका और रूस के बीच मतभेद बढ़ने के बाद आई इस रिपोर्ट से साफ जाहिर होता है कि रूस तीसरे विश्‍वयुद्ध की तैयारियों में जुट गया है. चैनल के जरिए लोगों को बंकरों में क्‍या सामन रखना है और क्‍या नहीं इसकी भी पूरी जानकारी दी गई है. चैनल ने लोगों को बंकरों में चावल और दवाइयां रखने की भी सलाह दी है. चावल को आठ सालों तक सुरक्षित रखा जा सकता है.

बता दें कि सीरिया में मिसाइल हमले हुए. केमिकल हमले के जवाब में अमेरिका ने सीरिया में 100 से ज्यादा मिसाइलों से हमला किया. अमेरिका के राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रम्प ने पहले ही इस बात के संकेत अपने ट्वीट में दे दिए थे. राष्ट्रपति ट्रम्प ने सीरिया और रूस को धमकी दी थी कि वो उन पर मिसाइल हमला करेंगे.

हालांकि अब अमेरिका शांत है लेकिन सीरिया पर हुए हमले के बाद रूस तिलमिलाया हुआ है. दुनिया दो खेमे में बंट गई और रूस के चैनल के जरिए तीसरे विश्व युद्ध की आशंका जताए जाने के बाद रूस के जरिए पलटवार किए जाने से भी इनकार नहीं किया जा सकता है.

एक पाकिस्तानी लड़के ने की शर्मनाक हरकत, किया दिनदहाड़े लडकियों के सामने हस्तमैथुन

क्यों हो सकता है तीसरा विश्व युद्ध?
रूस के एक जासूस को जहर देने के मामले में ब्रिटेन और रूस के बीच काफी तनातनी बढ़ गई है. वहीं अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच भी काफी लंबे समय से जुबानी जंग जारी है. ऐसे में तीसरे विश्व युद्ध का खतरा काफी हद तक बढ़ जाता है. रूस, अमेरिका और उत्तर कोरिया को अलावा दुनिया के कई बड़े देश भी अपने पड़ोसी देशों के साथ तनाव का सामना कर रहें हैं. इनमें भारत, पाकिस्तान और चीन भी शामिल हैं.

 

देखें वीडियो:

(Visited 380 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :