‘2.0’ में साथ नजर आएंगे रजनीकांत और अक्षय कुमार, यहां जानिए फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्मों को लेकर भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में एक्साइटमेंट देखा जाता है. इस बार सुपरस्टार रजनीकांत फिल्म ‘2.O’ में धमाकेदार अंदाज में दिखाई देने वाले हैं. फिल्म की खास बात यह है कि इस बार फिल्म में रजनीकांत के अपोजिट खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार देखने को मिलेंगे. आइए आज जानते हैं रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 से जुड़ी रोचक बातों को…
1- सुपरस्टार रजनीकांत के अलावा इस फिल्म की एक तगड़ी हाइलाइट हैं बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, जो इस फिल्म में विलेन बने नजर आएंगे. फिल्म के रिलीज हुए पोस्टर में उनका लुक एक कौवे से मेल खाता है. बड़ी बढ़ी भौंएं, सफेद बाल, लाल आंखें और कौवे के पंखों वाली शैतानी जैकेट में अक्षय पहचान में ही नहीं आ रहे हैं. फिल्म में अक्षय के किरदार का नाम डॉक्टर रिचर्ड है जो पेशे से एक साइंटिस्ट है लेकिन बाद में वो एक शैतान में तब्दील हो जाता है.
2- बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि डॉक्टर रिचर्ड के रोल के लिए अक्षय कुमार पहली पसंद नहीं थे. उनसे पहले इस रोल के लिए कमल हासन, आमिर खान, विक्रम, हॉलीवुड स्टार अर्नाल्ड, रितिक रोशन और नील नितिन मुकेश से भी बात की गई थी. अर्नाल्ड इस रोल के लिए सबसे ज्यादा जच रहे थे लेकिन उन्होंने काफी ज्यादा फीस की मांग की थी. बाद में जब अक्षय से इसके बारे में बात की गई तो वो तुरंत राजी हो गए.
3- फिल्म का एक बेहतरीन एक्शन सीक्वेंस दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शूट किया गया था. शूटिंग के दौरान ‘2.O’ की टीम को एक सरप्राइज विजिट देने मेगास्टार अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी पहुंचे थे. लोगों ने तो ये कयास भी लगाने शुरू कर दिए थे कि शायद फिल्म में इन दोनों की कोई गेस्ट अपीयरेंस है. लेकिन बाद में टीम ने साफ किया कि ऐसा नहीं है.
4- फिल्म ‘बाहुबली’ अभी तक इंडिया की सबसे महंगी फिल्म रही है. जिसका बजट लगभग 150 करोड़ रुपए था. लेकिन रजनीकांत की ‘2.O’ शायद यह रिकॉर्ड तोड़ दे. जी हां, सूत्रों की मानें तो फिल्म ‘रोबोट’ का यह सीक्वल करीब 350 करोड़ रुपए से भी ज्यादा के बजट में तैयार हो रहा है.
5- यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म ‘रोबोट’ का दूसरा पार्ट है. पहले इस फिल्म के निर्माता इसका टाइटल ‘रोबोट-2’ ही देना चाहते थे, लेकिन इसमें कुछ कानूनी दिक्कत थी. बाद में फिल्म का टाइटल ‘2.O’ रखा गया जो कि सुनने में थोड़ा ट्रेंडी भी लगता है.
6- अक्षय कुमार ने इस फिल्म को लेकर खुलासा किया कि 25 सालों में उन्होंने कभी किसी फिल्म के लिए इतना मेकअप नहीं किया, जितना 2.0 के लिए किया है.
7- इस फिल्म को बनाने के लिए दुनिया के बेस्ट टेक्निशियंस की टीम तैयार की गई है. मैरी ई वॉट ऑफिशियल कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं. उन्होंने ‘मैन इन ब्लैक’ और ‘ट्रॉन लिगेसी’ जैसी पॉपुलर हॉलीवुड फिल्मों के लिए भी काम किया है. हॉलीवुड फिल्म ‘अवतार’ से लाइमलाइट में आए शॉन फुट अब ‘2.O’ में मेकअप संभाला. इसके अलावा फिल्म ‘ट्रांसफॉर्मर्स’ में एक्शन कोरियोग्राफी करने वाले केनी बेट्स भी ‘2.O’ की टीम में शामिल हैं. अगर वीएफएक्स की बात करें, तो इसका जिम्मा जॉन ह्यूग्स और वॉल्ट का है जिन्होंने इससे पहले ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘300’ और ‘परसी जैक्सन’ जैसी पॉपुलर फिल्मों के लिए वीएफएक्स किया है.
दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ में किस हीरो ने मुख्य किरदार निभाया था.

(Visited 47 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :