X

राहुल गांधी ने 2019 में कांग्रेस की जीत का बनाया भयंकर मास्टर प्लान, बीजेपी वाले खौफ में, बड़े-बड़े नेताओं की बोलती बंद!

राहुल गांधी ने 2019 में कांग्रेस की जीत का बनाया भयंकर मास्टर प्लान, बीजेपी वाले खौफ में, बड़े-बड़े नेताओं की बोलती बंद!
साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव नजदीक है. इन्हीं चुनाव के साथ मोदी सरकार के पांच साल भी पूरे हो जाएंगे. पांच साल पहले बीजेपी ने कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया था. जिसके बाद से देश में कांग्रेस का प्रभाव कम होता गया लेकिन अब कांग्रेस ने फिर से हुंकार भरी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इतनी आसानी से हार मानने वालों में से नहीं है. इसलिए नरेंद्र मोदी और बीजेपी को साल 2019 के लोकसभा चुनाव में हराने के लिए राहुल गांधी ने भयंकर प्लान बनाया है और आलम तो यह है कि राहुल गांधी के इस प्लान के जरिए ही बीजेपी में खौफ पैदा हो गया है. साथ ही 2019 के लिए राहुल गांधी के इस प्लान को मास्टर स्ट्रोक की तरह देखा जा रहा है. साथ ही राहुल गांधी के इस प्लान के कारण कांग्रेस पार्टी में काफी उत्साह देखा जा रहा तो वहीं कांग्रेस के विरोधियों में डर का माहौल भी पनपने लगा है. लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने नया प्लान तैयार किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक युवाओं को नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर लामबंद करने के इरादे से कांग्रेस की युवा इकाई कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक युवा क्रांति यात्रा निकालने की योजना बना रही है. यही नहीं, कांग्रेस देश के अलग-अलग हिस्सों में नौजवानों की चौपाल लगाने की तैयारी में है. भारतीय युवा कांग्रेस के इन कार्यक्रमों को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरी झंड़ी भी दे दी है. युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद यादव के मुताबिक युवा क्रांति यात्रा 16 दिसंबर को कन्याकुमारी से आरंभ होगी और कश्मीर होते हुए दिल्ली पहुंचेगी जहां 30 जनवरी को एक जनसभा के रूप में इसका समापन होगा. इस जनसभा के लिए युवा कांग्रेस राहुल गांधी को भी आमंत्रित कर रही है. यादव ने बताया कि नरेंद्र मोदी सरकार की नौजवान विरोधी, किसान विरोधी, महिला विरोधी, गरीब विरोधी नीतियों और कदमों के खिलाफ युवाओं को बड़े पैमाने पर जागरूक करना है. इस यात्रा के माध्यम से देश के हर हिस्से तक पहुंचना चाहते हैं. इसके अलावा जगह-जगह चौपाल लगाई जाएगी. जहां युवाओं से संवाद किया जाएगा. केशव चंद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने इन कार्यक्रमों को मंजूरी दी है. 30 जनवरी को दिल्ली में एक बड़ी जनसभा की जाएगी. जिसमें राहुल गांधी को बुलाया जाएगा. तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत पर ‘मोदी जी’ खुश, बीजेपी की हार पर किया धमाकेदार डांस, राहुल गांधी भी हैरान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि यात्रा के दौरान कई जगहों पर सभाएं की जाएगी और लोगों से बातचीत की जाएगी. उन्हें मोदी सरकार की वादाखिलाफी और सच्चाई बताई जाएगी. चौपाल के कार्यक्रमों में युवाओं से संवाद करके उनके मुद्दों को समझने का प्रयास किया जाएगा. यादव ने कहा कि युवा क्रांति यात्रा के दौरान सभी वर्गों के नौजवानों को अपने साथ जोड़ने भी कोशिश की जाएगी क्योंकि इस सरकार में नफरत के जरिए युवाओं को बांटा गया है. युवाओं को एकजुट करना और उन तक राहुल गांधी का संदेश पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने दावा किया कि देश में किसान के बाद युवा सबसे ज्यादा परेशान है क्योंकि उसके पास रोजगार नहीं है और बहुत सारे लोगों के रोजगार छिन गए हैं. दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि आप देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर किसे देखना चाहते हैं?