नरेंद्र मोदी के पास है इतनी धन-दौलत, किसी को नहीं होगा इस पर यकीन !

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लोकप्रिय राजनेताओं में से एक है. नरेंद्र मोदी देश को विकास के पथ पर आगे करने की बात कहते हैं, जिसके लिए उन्होंने देशवासियों के हितों के लिए कई योजनाएं भी चलाई हैं. वहीं नरेंद्र मोदी का भ्रष्टाचार और काले धन को लेकर हमेशा से ही यह कहना रहा है कि ‘न खाऊंगा और न ही खाने दूंगा’. भारत एक ऐसा देश हैं जहां छोटे अधिकारियों से लेकर चपरासियों तक भी लाखों करोड़ों की संपत्ति देखने को मिल चुकी है. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री के पास कितनी संपत्ति है, इसको लेकर भी लोगों के मन में सवाल रहता है. तो आइए आज इस सवाल के जवाब तक पहुंचते हुए ये पता लगाया जाए कि नरेंद्र मोदी के पास कुल कितनी संपत्ति है…

इन चार वजहों से 2019 चुनाव में मोदी सरकार को वोट नहीं करेगी जनता !

दरअसल, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रॉपर्टी की बात जब सामने आई तो उनकी संपत्ति जानकर सब हैरान रह गए. दरअसल, वित्त वर्ष 2016-17 के लिए प्रधानमंत्री के कुल संपत्ति लगभग 2 करोड़ रुपए से ज्यादा थी. वहीं उनकी चल और अचल संपत्ति वित्त वर्ष 2014-15 में 1.41 करोड़ रुपए और 2015-16 में 1.73 करोड़ रुपए थी. प्रधानमंत्री के पास नकदी की बात करें तो पहले उनके पास 89,700 रुपए थे जो कि बढ़कर 2016-17 में 1,49,700 रुपए हो गए.

इन 5 कारणों से 2019 में मोदी सरकार को एक ओर मौका दिया जा सकता है !

वहीं आभूषणों के रूप में नरेंद्र मोदी के पास 45 ग्राम वजन वाले चार सोने की रिंग है, जिनकी कीमत 1.28 लाख रुपए के करीब है. इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की गांधीनगर शाखा में उनके बचत खाते में करीब 1.33 लाख रुपए बाकि हैं, जबकि एक ही शाखा में 90.26 लाख रुपए की फिक्स्ड डिपॉजिट हैं. अन्य निवेश के तौर पर पीएम के नाम एल एंड टी का 20 हजार का बॉन्ड और नेशनल सेविंग्स स्कीम में 3,28,106 रुपए हैं. वहीं एलआईसी की एक पॉलिसी 1,99, 031 रुपए की है. सबसे चौंकाने वाली बात तो ये है कि पीएम के पास कोई जमीन नहीं है और न ही कोई कार है. इसके अलावा पीएम मोदी के नाम किसी तरह का कोई लोन भी नहीं है. पीएम मोदी किसी संपत्ति के उत्तराधिकारी भी नही है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि नरेंद्र मोदी किस राजनीतिक पार्टी से जुड़े हुए हैं.

(Visited 137 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :