इस जगह पर खुदाई में मिला 2000 साल पुराना वेश्यालय, बनीं हैं नग्न तस्वीरें

आज से करीब 2000 साल पहले यानि 79 ईस्वी में पश्चिमी इटली का प्राचीन शहर पोम्पेई एक विस्फोट से दफ्न हो गया था. इतना ही नहीं ज्वालामुखी से निकले लावे और विस्फोट से आए भूकंप के बाद पूरे शहर के साथ हजारों जिंदगियां और पूरी सभ्याती जमीन में दफ्न हो गई थी. 1748 में हुई खुदाई के दौरान ये पूरा शहर पाया गया, साथ ही शहर के निवासियों की निजी संपत्ती भी इस शहर में मिली.

पॉर्न स्टार नताशा ने पूछा ‘क्या कोई भारतीय पुरुष पॉर्न इंडस्ट्री में है’, लोगों ने बताए इन फेमस बॉलीवुड सितारों के नाम

इसके अलावा इस शहर में एक मशहूर वेश्यालय भी था, जिसे साल 2006 में आम लोगों के ​लिए खोल दिया गया. इस वेश्यालय में दस कमरे हैं और सभी में पत्थर के बिस्तर बने हैं. माना जाता है कि इसी पर वेश्याएं अपने ग्राहकों के साथ वक्त बिताती थीं. इस वेश्यालय से कई पॉर्नोग्रफिक पेंटिंग्स भी पाई गई हैं, जिससे पता चलता है कि उस वक्त इस शहर में देह व्यापार किस स्तर का होता था.

इन तस्वीरों को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि उस समय में भी देह व्यापार हुआ करता होगा. इतना ही नहीं कहा यह भी जाता है कि इन्हीं पत्थरों पर जोड़े सेक्स के दौरान समय बिताया करते थे. इन पेंटिंग्स में ग्रुप सेक्स दिख रहा है. हालांकि रिर्सच में पाया गया है कि पोम्पई शहर में देहव्यापार गैरकानूनी नहीं था, ​लेकिन फिर भी कई वेश्याएं सेक्स गुलाम की तरह रखी जाती थीं. उस वक्त पुरुष जितनी चाहे, उतनी औरतों के साथ सेक्स कर सकते थे, ​लेकिन विवाहित महिलाएं सिर्फ अपने पति के साथ.

(Visited 338 times, 1 visits today)

आपके लिए :