Home Facts दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली लड़की, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में भी दर्ज कराया नाम

दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली लड़की, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में भी दर्ज कराया नाम

by GwriterP

भगवान की बनाई ये दुनिया बड़ी ही विचित्र और रोमांच से भरी हुई है। जहां हमें कई रोचक जगह देखने को मिलती है तो दूसरी तरफ हमे कई विचित्र और अलग लोग भी देखने को मिलते है जिनको देख कर हमें खुदकी आखों पर यकीन नहीं होता।

ये दुनिया अजब गजब चीजों से भरी पड़ी है और यह अलग अलग गुणों वाले लोग भी भरे पड़े है। यह कोई छोटा है तो कोई लंबा, किसी के नाखून बड़े है तो किसी के बाल सबसे लंबे है । लेकिन क्या आप जानते है सबसे लंबी टांगों वाली महिला कौन हैं

हम बात कर रहे हैं रूस की एकैटेरियन लिसिना के बारे में जिनके नाम दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली महिला का गिनेस वर्ल्ड रेकॉर्ड है. एकैटेरिना की लंबाई 6 फीट 9 इंच है. उनके बाएं टांग की लंबाई 132.8 सेमी. और दाहिने टांग की लंबाई 132.2 सेमी. है. 29 साल की एकैटेरिना पेशे से एक मॉडल हैं. उन्हें दुनिया की लंबी मॉडल का खिताब भी दिया जा चुका है.

6 फीट 9 इंच लंबी लिसिना ओलिंपक मेडलिस्ट भी हैं. उन्होंने 2008 ओलिंपिक में बास्केटबॉल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. आपको जानकर हैरानी होगी कि एकैटेरिना लिसिना एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखती हैं जिसमें सभी लंबे हैं. उनके भाई की लंबाई 6 फीट 6 इंच, पिता की लंबाई 6 फीट 5 इंच और मां की लंबाई 6 फीट 1 इंच है.

लिसिना को अपनी लंबीटांगोंकी वजह से कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है जैसे उनको कार और विमान में बैठने में काफी परेशानी होती है और साथ साथ उनको अपने लिए नए जूते और कपड़े लेने में भी परेशानी होती है यहां तक कि उनको अपने लिए अलग से जूते भी बनवाने पड़ते है।

Related Articles

Leave a Comment