Home Facts रब ने भी क्या खूब जोड़ी बनाई है जनाब, हाइट में इतना अंतर होने पर भी दोनों में है गजब का प्रेम

रब ने भी क्या खूब जोड़ी बनाई है जनाब, हाइट में इतना अंतर होने पर भी दोनों में है गजब का प्रेम

by GwriterP

अक्सर कहा जाता है कि अगर आप किसी को सच्चा प्यार करते हैं तो फिर आपके आड़े कोई भी चीज नहीं आ सकती है. इसी बात को एक ब्रिटिश कपल ने एक बार फिर से साबित किया है. यही वजह है कि ये कपल लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बना चुका है.

दुनियाभर में हर शख्स कभी न कभी अपनी लंबाई के बारे में जरूर कुछ न कुछ सोचता है. कोई सोचता है कि उसकी लंबाई बस थोड़ी सी बढ़ जाती है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते है जो सोचते है की उन्हें शायद जरूरत से ज्यादा बड़ा बना दिया गया. हमारे समाज में इंसान की हाइट उसके लिए कई बार परेशानी का सबब बन चुकी है. जैसे लड़के अपने लिए लंबी पार्टनर चुनना चाहते हैं, वहीं लड़कियां भी लंबे कद वाले लड़कों को ज्यादा पसंद करती है. ऐसे में उन लोगों के मन में कसक रह जाती है, जिनकी हाइट औसत या फिर छोटी होती है. वहीं कुछ एक के लिए छोटे-बड़े का भेद कोई मायने नहीं रखता, कुछ ऐसी ही कहानी है इंग्लैंड में रहने वाले एक कपल की.ब्रिटेन के जेम्स और क्लोई की जोड़ी अब दुनियाभर में काफ़ी ज्यादा फेमस हो चुकी है.

दरअसल इस जोड़ी को देखकर कई लोग इसलिए हैरत में पड़ जाते हैं कि क्योंकि उन्होंने इससे पहले शायद ही कभी इस तरह का कपल देखा होगा. इसके पीछे की वजह साफ है कि है कि पति और पत्नी की हाइट में बड़ा अंतर होने के बाद भी इन दोनों के बीच गजब का तालमेल है. एक दूसरे से ये दोनों जहां बेहद प्यार करते हैं, तो वहीं अपनी लंबाई में सर्वाधिक अंतर वाले इन पति-पत्नी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने ये खुलासा किया है कि अलग-अलग जेंडर के विवाहितों की श्रेणी में इस कपल की ऊंचाई में अंतर दुनिया में सबसे अधिक है. इस लिहाज देखा जाए तो उनके बीच तकरीबन दो फीट का अंतर है. जहां पत्नी क्लो की लंबाई 5 फीट 5 इंच है, तो वहीं जेम्स की लंबाई उनसे तकरीबन दो फीट कम 3 फीट 7 इंच है. 33 वर्षीय जेम्स एक अभिनेता हैं, जबकि उनकी पत्नी 27 वर्षीय क्लोई एक शिक्षक हैं. इन दोनों की मुलाकात पहली बार साल 2012 में एक पब में हुई थी. उन दोनों को उनके किसी म्यूचल फ्रेंड ने एक दूसरे से मिलवाया था. इसके बाद दोनों में जान पहचान हुई और फिर बात आगे बढ़ गई.

Related Articles

Leave a Comment