Home Facts इस सुपरहिट एक्ट्रेस की हुई बेहद दर्दनाक मौत, शरीर पर चीटियों और कीड़ों ने कर लिया था घर, दरगाह के बाहर का क्या था वाक्या…

इस सुपरहिट एक्ट्रेस की हुई बेहद दर्दनाक मौत, शरीर पर चीटियों और कीड़ों ने कर लिया था घर, दरगाह के बाहर का क्या था वाक्या…

by GwriterR

फ़िल्म जगत की चकाचौंध में कई कहानियां अक्सर छुप जाती हैं। कई कहानियां ऐसी होती हैं, जिन्हें पढ़कर सबके रोंगटे खड़े हो जाते हैं। सिनेमा जगत में कई ऐसे सितारें हुए हैं, जिनकी शुरुआत तो बडे़ धमाके से की, लेकिन समय चलते चलते उनके स्टारडम और चार्म के सितारे ढलते गए। कई सुपरस्टार्स की अर्श से फर्श तक की कहानियां भी हमे सुनने को मिली है। लेकिन क्या आपको यह पता है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भी सितारो के नाम हैं जो कि अपने समय में फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया करते थे। लेकिन उन्हें कुछ ऐसी बेहद दर्दनाक मौत नसीब में आईं कि सुनकर आपके भी होश उड़ जायेंगे। इन्ही बेनसीब में एक नाम है निशा नूर (Nisha Noor) जिनके बारे में बेहद ही कम लोगों को पता है।

लोगो का कहना है कि निशा ने बहुत कम वक़्त में ही फ़िल्म जगत में अपना लोहा मना लिया था। लेकिन वह ज़्यादा समय तक इंडस्ट्री में एक्टिव नहीं रह पाईं। साउथ के अंदर कुछ फिल्में करने के बाद ही निशा ने फ़िल्मी पर्दे और फिल्म जगत से दूरी बना ली थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक निशा को जब काम मिलना ही बंद हो गया था तब वो फाइनेंशियल तौर पर तंगी का शिकार हो गईं थी जिसके कारण वो मानसिक तौर से भी ग्रस्त हो गई थी।

80 के दशक में साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में ख़ूब चर्चित रही एक्ट्रेस “निशा नूर” (Nisha Noor) एक ज़माने अपने समय की हिट एक्ट्रेसेस की लिस्ट में से एक थीं। बताया जाता है कि बस इनके नाम पर फिल्म हिट हो जाती थी. हर फिल्ममेकर निशा के साथ काम करना चाहते थे। अपने समय मे फ़िल्मी दुनिया पर राज करने वाली इस अभिनेत्री की मौत इतनी दर्दनाक हुई कि कोई इसके बारे में सोच भी नहीं सकता था।

उस समय यह भी खबरें सुनने को मिली कि, किसी ने उनको वेश्यावृत्ति के दलदल के अन्दर धकेल दिया था। जो कि एक संगीम जुर्म माना जाता है।जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो पता चला कि वे एड्स से पीड़ित है। कहा गया कि, वेश्यावृत्ति से उन्हें HIV Aids हो गया था। 2007 में उस समय यह हड़कंप मच गया कि किसी ने निशा नूर (Nisha Noor) को एक दरगाह के बाहर पाया गया था। बताया जाता है कि उस दौरान उनकी हालत कोई भी नही कह सकता था कि यह फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री है। अपने समय में अपने हुस्न से लोगों को मदहोश कर देने वाली निशा की हालत इतनी ख़राब थी कि उनके शरीर पर चीटियां रेंग रही थीं, उनके शरीर पर कीड़ों ने कब्ज़ा कर लिया था।

अपने जिंदगी के आखिरी समय में निशा नूर (Nisha Noor) दिखने बेहद ख़ौफ़ज़दा हो गई थी। उनकी शक्ल भी पहचान में नहीं आ रही थी। निशा की सेहत दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही थी और आखिर में साल 2007 में उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ दिया। एक ज़माने की सुपरस्टार एक्ट्रेस रही निशा को बेहद दर्दनाक मौत नसीब हुई। कई महीनों तक निशा की मौत चर्चा का विषय रही थी। किसी को नहीं मालूम था कि फिल्म जगत के चमकते सितारे के साथ ऐसा कुछ गलत हो सकता है।

Related Articles

Leave a Comment