Home Fun इंसानियत बाकी है: शख्स ने घायल पक्षी को मुंह से सांस देकर बचाई जान, वीडियो देखकर आप भी करेंगे वाहवाई

इंसानियत बाकी है: शख्स ने घायल पक्षी को मुंह से सांस देकर बचाई जान, वीडियो देखकर आप भी करेंगे वाहवाई

by Gwriter

आजकल लोगो को पशु-पक्षियों से खासा प्यार होता है, कुछ लोगों तो इन्हें अपने घर में बिल्कुल परिवार के सदस्य की तरह रखते हैं। बल्कि दूसरे पशु-पक्षियों की तरफ इनके दिलों में दया और करूणा का भाव रखते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें एक शख्स एक पक्षी की जान बचाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हुए दिख रहा है। इस वीडियों को देखकर लोग भावुक हो रहे हैं और पक्षी की मदद करने वाले शख्स की तारीफ कर रहे है।

दरअसल, इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी संदीप त्रिपाठी ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में एक कूकाबुरा पक्षी स्विमिंग पूल के पास गिरा हुआ दिखाई दे रहा है। पंछी की हालत खराब है और उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही है, उसकी हालत देख इस व्यक्ति से रहा नहीं जाता। वो पक्षी को जिंदा करने की कोशिश करता है। पक्षी को सांस लेने के लिए संघर्ष करते हुए देखकर उस आदमी ने फौरन पक्षी को मुंह से सांस देना शुरू कर देता है।

कुछ समय बाद, उन्हें एक एयर कंप्रेसर का उपयोग करने का सोचा। जिसे उस व्यक्ति ने सावधानी से पक्षी की चोंच में डाला। कुछ सेकंड तक सीपीआर देने के बाद आखिरकार पक्षी सांस लेने लगता है। आखिरकार, कूकाबुरा ने अपने पंख खोल दिए और उड़ने के लिए तैयार हो जाता है। उसकी जान बचाने में शख्स की कोशिशों को देखकर पक्षी ने उस आदमी से दोस्ती कर ली और उसके बाद से वो हर दिन यार्ड का दौरा करने लगा। कूकाबुरा की जान बचाने वाले शख्स ने उसे जॉर्ज नाम दिया हैं।

Related Articles

Leave a Comment