लागू हुए ये 6 भयंकर नियम, जल्दी से वीडियो देख के जान लो वरना पछताओगे

साल 2019 की शुरुआत हो चुकी है और ऐसे में कुछ नए नियम भी लागू हो चुके हैं. लेकिन साल की शुरुआत में कुछ ऐसे नियम भी सामने आए हैं जिन्हें अभी तक ज्यादातर लोग नहीं जान पाए हैं. इन नियमों को जानकर आप अपने काम बिना रूके पूरे कर सकते हैं. वहीं अगर आप इन नियमों को नजरअंदाज करेंगे तो हो सकता है कि आपसे अहम जानकारी भी मिस हो जाए. ऐसे में दोस्तों जान लीजिए अब तक के वो नियम जो लागू हो चुके हैं…

देखें वीडियो-

रेलवे में जूनियर इंजीनियर के 13,487 पदों पर होगी भर्ती
जी हां दोस्तों, रेलवे में जूनियर इंजीनियर के 13,487 पदों पर भर्ती होगी. इन पदों के लिए 2 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा. आरआरबी ने इसके लिए दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं. आरआरबी की वेबसाइट www.rrb.gov.in पर इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी उपलब्ध कराई गई है. रेलवे में जूनियर इंजीनियर ब्रिज, जूनियर इंजीनियर सिविल, डिजाइन ड्राइंग एंड एस्टीमेशन, जूनियर इंजीनियर पेय वे, जूनियर इंजीनियर वर्क्स, जूनियर इंजीनियर ट्रैक मशीन, जूनियर इंजीनियर कैरिज एंड वेगन, जूनियर इंजीनियरिंग डीजल मैकेनिकल, डीजल इलेक्ट्रिकल, जनरल सर्विस, एसएंडटी, टेलीकम्यूनिकेशन जैसी इसमें कैटेगरी शामिल हैं.

स्टेट बैंक होम लोन नियमों में बदलाव
जी हां दोस्तों, अगर आपको लोन लेना है तो इससे जुड़े नियमों में भी बदलाव हो गया है. दरअसल, स्टेट बैंक होम लोन के नियमों में बदलाव किया गया है. अब अगर आप लोन के लिए एप्लाई करते हैं तो आपको प्रोसेसिंग फीस भरनी होगी.

नाजायज संबंध थे मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के बीच? द एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर फिल्म में होगा खुलासा!

प्री-जीएसटी चीजें नहीं बिकेंगी
अब जीएसटी से पहले निर्मित उत्पादों की बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है. सरकार ने पहले ही अपने आदेश में कारोबारियों और विक्रेताओं को साफ रूप से निर्देश जारी किया था कि जीएसटी का नियम लागू होने से पहले की वस्तुओं और उत्पादों की बिक्री सिर्फ 31 दिसंबर 2018 तक की जा सकेगी. इसके बाद ऐसे उत्पादों या वस्तुओं की बिक्री करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा.

व्हीकल एक्सीडेंट के केस में बीमा की रकम बढ़ी
जी हां दोस्तों, व्हीकल एक्सीडेंट के केस में बीमा की रकम 1 लाख से बढ़ाकर 15 लाख रुपये कर दी गई है. इसके लिए IRDAI ने सभी बीमा कंपनियों को सर्कुलर जारी किया है. सर्कुलर के मुताबिक, एक्सीडेंट के मामले में मोटर इंश्योरेंस को बढ़ाकर 15 लाख तक कर दिया जाए. इसका प्रीमियम 750 रुपये तय किया गया है. 31 दिसंबर तक दो पहिया वाहन के मामले में 1 लाख और कमर्शियल या प्राइवेट कारों के मामले में 2 लाख रुपये मिलते थे. लेकिन अब नए साल से ये नियम बदल चुका है.

कारों के दाम में बढ़ोतरी
जी हां दोस्तों, नए साल में टाटा, मारुती, फॉक्सवैगन समेत सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी हो चुकी है. नए साल में सभी गाड़ियों की कीमत 40 हजार रुपए तक बढ़ चुकी है. ऐसे में नए साल पर कार खरीदने का मन बना रहे थे तो आपको अब कार खरीदने का सौदा महंगा पड़ना वाला है क्योंकि कारों की कीमत आपको ज्यादा चुकानी होगी.

मनाली में सभ्‍यता- संस्‍कृति का खास आयोजन
कभी बर्फ से ढके पहाड़ पर रोमांचक खेलों का आयोजन होगा तो कभी पहाड़ी लजीज व्‍यंजनों की खुशबू बिखरेगी. इसके अलावा पारंपरिक डांस परफार्मेंस की भी झलक देखने को मिलेगी. सभ्‍यता- संस्‍कृति की यह खूबसूरत झलक मनाली के विंटर कार्निवल में 2 जनवरी 2019 से शुरू हो चुका है. अगर आप भी हिमाचल के आस-पास रहते हैं तो मनाली में आयोजित होने वाले कार्निवल का हिस्‍सा हो सकते हैं.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि नए साल की शुरुआत आपने कैसे की?

(Visited 222 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :