मोदी सरकार में पांच बड़े नियम लागू, देशवासियों में दौड़ी खुशी की लहर

नए दिन की शुरुआत हो चुकी है दोस्तों और अब नए दिन के साथ ही मोदी सरकार में कुछ नए नियम भी सामने आ गए हैं. आज से नरेंद्र मोदी सरकार में देश में कुछ भयंकर बदलाव होने जा रहे हैं, जिन्हें जानना काफी जरूरी है. ऐसे में आप इस वीडियो को बिल्कुल भी मिस मत कीजिए और आखिर तक देखिएगा. ताकि कोई भी जानकारी आपसे छूट न जाए.. तो आइए शुरू करते हैं…

देखें वीडियो

ट्रेन में नहीं दिया बिल तो यात्री को मिलेगा मुफ्त खाना

जी हां दोस्तों, नरेंद्र मोदी सरकार अब रेल यात्रियों के लिए खास तोहफा लेकर आई है. साथ ही नरेंद्र मोदी सरकार में अब रेलवे कैटरिंग ठेकेदारों पर नकेल कसने की तैयारी कर रही है. रेल मंत्री पियूष गोयल ने महाप्रबंधकों की बैठक में कहा है कि अगर कोई ठेकेदार यात्री को खाने के साथ खाने का बिल नहीं देता है तो यात्री को खाने का पैसा नहीं देना होगा. उसे मुफ्त में खाना मिलेगा. वहीं उन्होंने सभी रेल परियोजनाओं की ऑनलाइन निगरानी करने को भी कहा है. दोस्तों, अगर आप भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद करते हैं तो कमेंट बॉक्स में Har Har Modi जरूर लिखें.

5 जनवरी से मोदी सरकार में 5 नए नियम लागू, देशवासियों में खुशी की लहर

PMLA कोर्ट से विजय माल्या आर्थिक अपराधी घोषित
जी हां दोस्तों, देश का पैसा लेकर विदेश भागे विजय माल्या पर भी नरेंद्र मोदी सरकार शिकंजा कस रही है. अब मुंबई की विशेष अदालत ने देश के बैंकों का हजारों करोड़ रुपया कर्ज लेकर फरार विजय माल्या को आर्थिक अपराधी घोषित किया है. प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट यानी पीएमएलए कोर्ट के इस फैसले के बाद प्रवर्तन निदेशालय माल्या की संपत्ति को जब्त कर सकेगा. दोस्तों, अगर आप 2019 में पीएम मोदी को ही दोबार प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं तो इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर जरूर करें.

केंद्रीय कर्मियों की छुट्टियों को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान

जी हां दोस्तों, केंद्रीय कर्मचारियों की छुट्टियों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ा फैसला किया है. मोदी सरकार के नए नियमों के मुताबिक केंद्रीय कर्मचारियों को हर साल कम से कम 20 दिन की अर्न लीव (earned leave) लेनी ही होगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार जल्द ही इस संबंध में आधिकारिक घोषणा कर सकती है. वर्तमान में ज्यादातर केंद्रीय कर्मी अपनी अर्न लीव को रिटायरमेंट तक बचाकर रख सकते हैं. दरअसल, 7वें वेतन आयोग ने भी अपनी रिपोर्ट में कर्मचारियों को छुट्टियां कैश कराने की बजाए उन्हें छुट्टी लेने के लिए प्रोत्साहित करने की बात कही थी.

बैंकों में फिर से हो सकती है हड़ताल

जी हां दोस्तों, सार्वजनिक बैंकों के कुछ कर्मचारी 8 और 9 जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में हिस्सा लेंगे. उन्होंने सरकार की कथित कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में 10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर प्रस्तावित हड़ताल के समर्थन में यह निर्णय लिया है. आईडीबीआई बैंक ने बंबई शेयर बाजार को बताया है कि ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉइज एसोसिएशन और बैंक एम्पलॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया ने 8 और 9 जनवरी के राष्ट्रव्यापी हड़ताल के बारे में इंडियन बैंक एसोसिएशन को सूचित किया है. ऐसे में अपने जरूरी काम आप जल्दी ही निपटा लें.

तीन क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों का आपस में हुआ विलय
सरकार ने तीन क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों पंजाब ग्रामीण बैंक, मालवा ग्रामीण बैंक और सतलज ग्रामीण बैंक को मिला कर एक क्षेत्रीय बैंक बना दिया है. पंजाब एवं सिंध बैंक ने बंबई शेयर बाजार को भेजी एक सूचना में यह जानकारी दी.

दोस्तों, अगर आप अगले आम चुनाव में नरेंद्र मोदी को ही दोबार प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में Modi Ek Baar Fir Se जरूर लिखें.

(Visited 987 times, 5 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :