नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी नेता को कहा कुत्ता! महिला नेता को ठोकने का भी दिया बयान

राजस्थान विधानसभा चुनाव के चलते पूरे राज्य की सियासत में खलबली मची हुई है, वहीं दूसरी ओर राजनेताओं के लगातार विवादित बयान सामने आ रहे हैं. विवादित बयान देने में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू सबसे आगे हैं. सिद्धू एक के बाद एक लगातार विवादित बयान दे रहे हैं. वहीं अब नवजोत सिंह सिद्धू ने एक और विवादित बयान दे दिया है. चुनावी रण में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला काफी चलता है. विरोधी नेता और पार्टियां एक दूसरे पर जुबानी प्रहार करते रहते हैं. इसी बीच कांग्रेस नेता और पंजाब मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर इशारों-इशारों में अपने विरोधियों पर निशाना साध दिया है. साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर राफेल डील को लेकर भी इशारों में हमला बोला.

नवजोत सिंह सिद्धू ने एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर तिखे प्रहार किए हैं. राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच सिद्धू ने अलवर में एक जनसभा को संबोधित किया. जहां उन्होंने जबरदस्त प्रहार करते हुए कहा कि 500 करोड़ का प्लेन 1600 करोड़ में? 1100 करोड़ किसकी जेब में डाले, अंदर की बात किस के लिए थी? चौकीदार का कुत्ता भी चोर से मिल गया है.’ आप खुद ही सुन लीजिए आखिर ये उन्होंने किस अंदाज में बोला…..

इससे पहले मध्य प्रदेश में इंदौर की महिला महापौर के खिलाफ भी सिद्धू कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी कर चुके हैं. सिद्धू के जरिए एक रैली के दौरान इंदौर की मेयर मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ की आलोचना की गई थी. सिद्धू ने कहा था ‘ताली ठोको और इसके साथ महापौर को भी ठोको’. साथ ही सिद्धू ने गौर और नगरपालिका प्रशासन पर आरोप लगाया कि वे मुआवजे का भुगतान किए बिना लोगों के घरों को ध्वस्त कर रही हैं. महापौर के लिए ठोके वाले बयान पर भी उनकी काफी आलोचना की गई थी.

वहीं सिद्धू अपनी पार्टी को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं. हाल ही में सिद्धू ने कहा था कि राहुल गांधी के कहने पर वे पाकिस्तान गए थे और वही उनके कैप्टन हैं. वहीं जब पूछा गया कि उन्होंने पाकिस्तान जाने के लेकर अपने कैप्टन की सलाह अनसुनी क्यों की, तब सिद्धू ने कहा, ‘आप कौनसे कैप्टन की बात कर रहे हैं. ओह! कैप्टन अमरिंदर सिंह. वे आर्मी कैप्टन हैं. मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं. कैप्टन के कैप्टन भी राहुल गांधी हैं.’

करतारपुर कॉरिडोर मामले में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बयान देते हुए कहा था ‘मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं और उन्होंने मुझे हर जगह भेजा है.’ सिद्धू ने यह सफाई विपक्ष की उन टिप्पणियों के बाद दी, जिसमें कहा गया था कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं चाहते थे कि सिद्धू पाकिस्तान जाएं लेकिन वह फिर भी गए.

लेकिन सीएम कैप्टन अमरिंद सिंह पर बयान देने के बाद अब नवजोत सिंह सिद्धू को बार-बार सफाई देनी पड़ रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बयान को लेकर जब सिद्धू बैकफुट पर आते हुए दिखाई दिए तो सिद्धू ने कहा है कि कैप्टन अमरिंदर उनके पिता के जैसे हैं. उन्होंने कहा ‘मैली चादर खुले में नहीं धोई जाती. कैप्टन अमरिंदर पिता समान हैं. मैं उनको प्यार करता हूं. उनका सम्मान करता हूं. मिलकर इस मामले का हल निकाला जाएगा.’

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं राजनेताओं के इस तरह के बयान देना कहां तक सही है.

(Visited 83 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :