योगी सरकार के 6 चौंकाने वाले फैसले, जिनसे जनता को भी झेलना पड़ा काफी भारी नुकसान !

उत्तर प्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से एक- एक कर कई सारे विवादित फैसलों के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ और उनके मंत्री सुर्खियों में बने रहते हैं. सीएम योगी के कई फैसलों के कारण जनता ने भी उनका कड़ा विरोध किया है. ऐसे में आज हम आपके लिए लाए हैं सीएम योगी के अब तक के सबसे ज्यादा विवादों में रहे फैसले….आइए जानते हैं…

अवैध बूचड़खानों पर बैन
‘हिंदुत्व’ एजेंडे के चलते योगी सरकार ने हरकत में आते ही सबसे पहले प्रदेश भर के अवैध बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगा दिया. जिसके चलते राज्य में काफी सारे बड़े-बड़े और गली-गली में कई बूचड़खानों को बंद किया गया. इसके कारण मीट की कीमत में भारी उछाल आया, साथ ही कई लोगों से उनका रोजगार भी छिन गया.

एंटी रोमियो स्कवैड
प्रदेश भर के लड़के-लड़कियों पर नजर रखने और संस्कृति को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने पूरे राज्य में एंटी रोमियों स्कवैड की तैनाती की. इसका उद्देशय इसके नाम से ही साफ है. हालांकि सरकार ने इसका मूल उद्देशय महिलाओं की सुरक्षा के लिए बताया था लेकिन राज्य समेत पूरे देश में उनकी ये योजना काफी विवादों में रही. क्योंकि इस योजना के चलते पुलिस वालों ने लड़के और लड़कियों का साथ में चलना फिरना भी मुश्किल कर दिया था.

काम में ध्यान लगाने में आती है दिक्कत तो इन 5 तरीकों से खुद को रखें एक जगह फोकस…

अधिकारियों के तबादले
योगी सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल का काफी सारा समय आईएएस अधिकारियों के तबादले करने में गुजारा है. करीब 40 अधिकारियों के तबादले कर ये सरकार काफी विवादो में रही हैं.

परीक्षाओं में कैमरे
बोर्ड की परीक्षाओं के दौरान सरकार ने राज्य भर में सेंटरों पर सीसीटीवी कैमरा लगा दिए. जिनका उद्देश्य परीक्षाओं में नकल न होने देना था. लेकिन इसका गलत प्रभाव देखने को तब मिला जब 1.8 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने पहली ही कैमरों के डर से परीक्षा छोड़ दी. छात्रों के उज्जवल भविष्य को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने ये फैसला लिया था जिसे काफी विवादों का सामना करना पड़ा था.

समाजवादी पेंशन
योगी सरकार ने अखिलेश सरकार समाजवादी पेंशन योजना बंद करने का फैसला किया है. इस योजना के तहत पेंशन में 6 हजार सालाना की रकम मिलती थी. इसे सपा ने बदले की भावना से उठाया गया कदम बताया गया. हालांकि इसका नुकसान जनता को हुआ और सरकार के जरिए मिलने वाली उनकी पंशन बंद हो गई.

नई खनन नीति
योगी सरकार ने राज्य में नई खनन नीति लाने की योजना की घोषणा की. सरकार के इस फैसले के कारण प्रदेश में खनन पूरी तरह से ठप हो गया है. खनन बंद होने से बालू, मौरंग आदि के दाम अचानक कई गुना बढ़ गए.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि सीएम योगी हर वक्त किस रंग के कपड़े पहनते हैं.

(Visited 70 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :