Home Random आज आप लोगो को पता चल जाएगा, क्यों कहा जाता है ‘बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद’ इसके लिए आपको वीडियो देखनी होगी –

आज आप लोगो को पता चल जाएगा, क्यों कहा जाता है ‘बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद’ इसके लिए आपको वीडियो देखनी होगी –

by GwriterR

दुनिया भर में बंदर को सबसे शरारती जानवरों में से एक माना जाता रहा है। बंदर अपनी अजीबोरीब हरकतों और शरारतो के चलते सोशल मीडिया पर भी हर दिन चर्चा का विषय बने रहते है। हाल ही के दिनों में बंदर का एक काफ़ी मजेदार वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसको देखने के बाद आपको भी यकीनन मजा आने वाला है।

आपने अपने जीवन में कभी न कभी वो कहावत तो सुनी ही होगी ‘बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद’ लेकिन क्या कभी आपने बंदर को अदरक खाते हुए देखा है। यकीनन आपका जवाब ना ही होगा । इसी कहावत से जुड़ा एक मजेदार वीडियो इंटरनेट पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमे कई बंदरों को अदरक को खाते हुए देखा जा सकता है। अब उन्हें अदरक का स्वाद आ रहा है या नहीं ये आपको आगे वीडियो में पता चलने वाला है।

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि एक जगह पर तीन से चार बंदर बैठे हुए हैं, लेकिन तभी एक व्यक्ति बंदरों के सामने आता है और उन्हें अदरक देने लग जाता है। उन बंदरो में से एक जैसे ही अदरक लेने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाने तो लगता है लेकिन वह अदरक को लेता नही है और आराम से बैठा रहता है। इसी बीच एक दूसरा बंदर अदरक को उस आदमी से लेकर अपने हाथ में ले लेता है और उसे खाने का प्रयास करता है, जैसे ही उस अदरक को मुंह में रखता है वह उसे मुंह से बाहर निकाल देता है।

इस मजेदार वीडियो को देखने के बाद आप भी कह सकते हैं, कि बंदर को सही में अदरक का कोई स्वाद पसंद नहीं आया तभी उस बंदर ने अदरक को नहीं खाया। इससे पता चलता है कि कहावत के मुताबिक बंदरों को अदरक के स्वाद के बारे में कुछ भी नहीं पता कि अदरक का स्वाद असल में होता कैसा है। इस मजेदार वीडियो को भारत के वन सेवा के एक अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 6 june 2021 को शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते समय उन्होंन यही लिखा कि- ‘बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद’ इस वीडियो को ट्वीटर पर अब तक लगभग 29 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है इसके अलावा इसपर 2 हजार 400 से ज्यादा कॉमेंट भी किए गए है।

Related Articles

Leave a Comment