Home Trending इस अंडरवर्ल्ड डॉन के प्यार में पागल थी ये हीरोइन, फिर एक हादसे ने उजाड़ दी दुनिया, जानें आज कहां है ये?

इस अंडरवर्ल्ड डॉन के प्यार में पागल थी ये हीरोइन, फिर एक हादसे ने उजाड़ दी दुनिया, जानें आज कहां है ये?

by GwriterR

एक जमाना था जब मुंबई में अंडरवर्ल्ड का राज चलता था। डॉन के जाल में ना सिर्फ आम जनता बल्कि बॉलीवुड भी बुरी तरह से फंसा हुआ था। कई बड़े अभिनेताओं और अभिनेत्रियों का अंडरवर्ल्ड के साथ उठना बैठना होता था। अंडरवर्ल्ड के कई डॉनस का दिल बॉलीवुड की अभिनेत्रियों पर भी आया और कुछ ने तो इन हसीनाओं के साथ शादी भी रचाई। लेकिन हैरानी की बात ये थी कि जिस भी अभिनेत्री का नाम किसी डॉन के साथ जुड़ा उसका फिल्मी करियर आगे नहीं बढ़ सका। आज हम अभिनेत्री सोना और अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान के बारे में बात करने जा रहे हैं। एक्ट्रेस सोना को अभिनेत्री मधुबाला की हमशक्ल कहा जाता था। खास बात ये थी कि अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान का दिल पहले मधुबाला के लिए धड़कता था और वो उनसे शादी भी करना चाहता था। लेकिन जब तक वो अपने प्यार का इजहार कर पाते, उससे पहले ही मधुबाला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इसके बाद मस्तान की जिंदगी में सोना की एंट्री कैसे हुई और इन दोनों से जुड़ी खास बातें हम आपको आज बताने जा रहे हैं।

अभिनेत्री सोना

वैसे कहा जाता है कि हाजी मस्तान मधुबाला की खूबसूरती पर मरता था। वो उनका इस कदर दीवाना था कि बस अपना बनाना चाहता था। हाजी मस्तान मधुबाला से अपने प्यार का इजहार करना चाहते थे लेकिन फिर उनकी मौत हो गई। मधुबाला की मौत से जहां हाजी मस्तान को धक्का लगा तो वहीं उनकी मौत से उनकी हमशक्ल की किस्मत ही खुल गई थी।

मधुबाला के समान ख़ूबसूरत थी सोना

ये थीं अभिनेत्री सोना जो हूबहू मधुबाला जैसी दिखतीं थीं। सोना की जब फिल्मों में एंट्री हुई तो एक पल को लोगों को लगा जैसे मधुबाला वापस आ गईं। दोनों के चेहरे-मोहरे से लेकर हंसी और लहजे में इतनी समानता देख फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी गच्चा खा गए थे। सिर्फ यही नहीं दिलीप कुमार भी हैरत में थे कि किसी की शक्ल इतना कैसे किसी से मिल सकती है।

File फोटो

सोना और मधुबाला के बीच समानता की खबरें जोर पकड़ रहीं थीं। इसी बीच हाजी मस्तान को भी सोना के बारे में पता चला। सोना को देखते ही हाजी मस्तान की आंखों के सामने मधुबाला का चेहरा घूमने लगा। हाजी मस्तान ने सोना को पहली बार अपने प्रोडक्शन की एक फिल्म में देखा था और उसी वक्त उन्होंने उनसे शादी करने का फैसला कर लिया।?

फाइल एल्बम

इसके बाद हाजी मस्तान सीधा शादी का प्रस्ताव लेकर सोना के घर पहुंच गए। मस्तान ने सोना की मां से शादी की बात की और सोना ने हाजी मस्तान के शादी के प्रपोजल को स्वीकार कर लिया।सोना का असली नाम शाहजहां बेगम था। उन्होंने साल 1986 में आई फिल्म आदमखोर के अलावा बीवी किराये की और कुछ अन्य फिल्में की थीं। हालांकि, उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा नहीं चली थीं। साल 1994 में हाजी मस्तान की मौत के बाद सोना की पूरी जिंदगी बदल गई। अभिनेत्री की ऐसी बदहाली शुरू हुई कि उन्हें दो वक्त की रोटी के भी लाले पड़ गए। एक तरफ सोना अपनी कमाई का जरिया तलाश रहीं थीं तो वहीं दूसरी ओर हाजी मस्तान का परिवार उनका दुश्मन बन गया था।

सोना व हाजीमस्तान

हालाकि हाजी मस्तान की पूरी सम्पत्ति सोना के पास थी और इस वजह से उनका पूरा परिवार अभिनेत्री का दुश्मन बन बैठा। अपनी जान बचाने के लिए सोना ने मस्तान की पूरी सम्पत्ति उनके परिवार को सौंप दी और खुद मुश्किल भरी जिंदगी गुजारने को मजबूर हो गईं। कहा जाता है कि आज भी सोना मुंबई में ही रहती हैं लेकिन किसी को भी उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

सोना की वर्तमान फ़ोटो

Related Articles

Leave a Comment