Video: आग में झुलसकर इस शख्स ने कायम किया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

आग से खेलना कोई आसान काम नहीं होता है और यही आग पूरे शरीर पर लग जाए तो जिंदगी खत्म होने की संभावनाएं बढ़ जाती है। लेकिन दुनिया में कई लोग ऐसे भी हैं जो आग से दो-दो हाथ करने में भी कतराते नहीं है। इसी आग की मदद से आज दुनिया में कई ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने अपना नाम बनाया है। दुनिया में ऐसे लोग भी जो आग से भी खौफ नहीं खाते हैं और इसका सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की तरफ नजर दौड़ाई जाए तो ऐसे कई रिकॉर्ड सामने आ जाएंगे जो काफी हैरान करने वाले हैं। इन्हीं रिकॉर्ड में कई ऐसे भी रिकॉर्ड शामिल हैं जिनका ताल्लुक आग से होता है। लोग आग के साथ खेलकर भी हैरान करने करने वाले करतब कर डालते हैं। करतब भी ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर कोई भी आम इंसान डर जाएगा और उन्हें खुद करने से पहले भी सौ बार सोचेगा। अब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में एक ऐसा रिकॉर्ड भी शमिल है जिसमें एक शख्स ने अपने पूरे शरीर पर आग लगाकर दौड़ लगाई।

आग में झुलसते हुए क्यों VIRAL हो रहा है ये शख्स ? कहाँ भाग रहा हैं ?

दरअसल, इस गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को ऐंटोनी ब्रिटोन ने अपने नाम किया है। इस गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाने के लिए ऐंटोनी ब्रिटोन ने अपने पूरे शरीर पर आग लगाकर दौड़ लगाई। इस दौरान उन्होंने ऑक्सीजन का भी इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने पूरे शरीर पर आग लगाकर सबसे तेज 100 मीटर की दौड़ पूरी की। इसे पूरा करने में उन्होंने 24.58 सेकेंड का वक्त लिया। हालांकि इसके बाद वे सुरक्षित रहे।

देखें वीडियो:

(Visited 62 times, 1 visits today)

आपके लिए :