इस महान धुरंधर को IPL में नहीं खरीदकर अब पछता रही है आईपीएल टीमें के मालिक

आपको याद होगा, कुछ दिन पहले हुए, आईपीएल 2018 की विशाल नीलामी के दौरान खिलाड़ियों की जमकर बोली लगी । एक ऐसी लीग जिसने ना सिर्फ तमाम क्रिकेटरों को अपनी काबलियत साबित करने का मौका दिया बल्कि रुपए से उन्हें मालामाल भी बनाया।

इस दौरान तमाम फ्रेंचाइजी के मालिक, करोड़ों रुपये लुटाकर अपनी-अपनी टीम मजबूत करने में जुटी थीं।

ऐसे-ऐसे खिलाड़ी भी आए, जो कुछ नहीं थे, और देखते-देखते आईपीएल ने , उन्हें विश्व स्तर पर एक अलग पहचान दिला दी। लेकिन आईपीएल के ग्यारवें संस्करण में हुई नीलामी ने कई दिग्गजों का मन तोड़ दिया। दर्शक भी चकित रह गए, जब धुरंधर क्रिकेटरों पर किसी ने बोली ही नहीं लगाई।

फिर भी एक खिलाड़ी ऐसा है जिसको आईपीएल ने वो सम्मान नहीं दिया जिसका वो हकदार है। और वे खिलाडी है न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ,मार्टिन गुप्टिल। उनको इस बार भी आईपीएल ने निराश किया। कोई खरीददार नहीं मिला।

न्यूजीलैंड के दिग्गज ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने न्यूजीलैंड के टी ट्वेंटी इतिहास का ,सबसे तेज शतक जड़ा जिसके बाद आईपीएल टीमें अब पछता रही होंगी। उन्होंने ये कमाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 ट्राई सीरीज के पांचवें मैच में कर दिखाया। पहले उन्होंने 30 गेंदों पर ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा और फिर अगली 19 गेंदों में उन्होंने पचास रन और बना डाले।

गुप्टिल के आलावा , और भी कई ऐसे स्‍टार क्रिकेटर रहे जिन्‍हें कोई भी खरीददार नहीं मिला। उन खिलाड़ियों में भारत के इरफान पठान और इशांत शर्मा भी हैं।

(Visited 25 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :