IPL 2018: आज विराट कोहली बना सकते है आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

इन दिनों भारत में इंडियन प्रीमियर लीग का धूम धमाका काफी जोरों से चल रहा है और अब तक 10 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें काफी मजेदार क्रिकेट देखने को मिली है। इस तरह अब आज पहला मुकाबला आज विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु तथा अजिंक्य रहाणे की टीम राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाला है। दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीती है तो एक-एक मैच हारी भी है तो यह मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम होने वाला है।

इसी बीच इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। जी हां, आपको बता दें कि आज अगर विराट कोहली अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और अपने बल्ले से 89 रन बना देते हैं तो वह सुरेश रैना से रनों के मामले में आगे निकल जाएंगे।

सुरेश रैना से आगे निकलने का मतलब यह है कि वह आईपीएल के नंबर एक बल्लेबाज बन जाएंगे क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स के मिडल ऑर्डर के सबसे शानदार बल्लेबाज सुरेश रैना जिनके आईपीएल में सबसे ज्यादा रन है। रैना ने अब तक 163 मुकाबलों में 159 पारियों में कुल 4458 रन बनाएं जिसमे इनके 31 अर्धशतक और एक शतक शामिल है।

वहीं अगर हम कप्तान विराट कोहली की बात करें तो कोहली ने 151 मैचों में कुल 143 पारियों में 4470 रन बनाएं है, जिसमें इनके 4 शतक और 30 अर्धशतक शामिल है। तो देखने वाली बात यही रहेगी कि क्या आज बेंगलुरु के कप्तान 89 रन बना पाते हैं या नहीं लेकिन जिस कोहली ने अभी तक इस सीजन में कुछ भी ख़ास बल्लेबाजी नहीं की है।

यह मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 4:00 बजे से खेला जाने वाला है जबकि इसके बाद दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब तथा चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में आमने-सामने होंगी इस मैच में सुरेश रैना नहीं खेलने वाले हैं।

(Visited 21 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :