IPL 2018: गेल को नीलामी में नहीं मिला था कोई खरीददार अब खेली ऐसी पारी कि खुल गयी सभी की आँखें

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 सीजन में कल 12वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में एक हाई स्कोरिंग मैच खेला गया था, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा। इस प्रकार सीएसके की टीम को इस सीजन में पहली बार हार झेलनी पड़ी है। इससे पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। तो पंजाब की टीम ने धुआंधार शुरुआत की और क्रिस गेल ने तूफानी अर्धशतक बनाया जबकि राहुल ने भी 37 रनों की अच्छी पारी खेली। 20 ओवर में पंजाब ने 197 रन बनाये जिसके जवाब में सीएसके 193 रन ही बना पायी।

मैच के दौरान ब्रावो ने बांधे गेल के जूते, दर्शक कर रहे है प्रशंसा!!

इसी बीच आपको बता दें कि आईपीएल की नीलामी तो आप सब ने देखा ही होगा उसमें काफी सारे खिलाड़ी ऐसे थे जिन्हें उन्हें खुद की फ्रैंचाइज़ टीम ने ही नहीं खरीदा था और उस दौरान कई बड़े खिलाड़ी ऐसे रह गए थे और उसमें से एक थे क्रिस गेल।

जी हां, क्रिस हेनरी गेल जिन्हें इस बार बैंगलोर में हुई 2 दिवसीय नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था और सभी को यही लगता था कि इस बार इन्हें कोई भी टीम नहीं खरीदेगी और आईपीएल कैरियर यहीं पर खत्म हो जाएगा लेकिन अंत समय में प्रीटी जिंटा की टीम ने चतुराई दिखाई और गेल को अपनी टीम में शामिल कर दिया और अब आते ही उन्होंने सब फ्रेंचाइजियों को करारा जवाब दिया है।

CSK VS KXIP : धोनी की शानदार बल्लेबाजी 79*, हार कर भी दिल जीत लिया

आईपीएल 2018 में गेल ने खेली पहले ही मैच में तूफानी पारी

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 की नीलामी में सबको यही उम्मीद थी कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कई बार अकेले दम पर जीताने वाले क्रिस गेल को इस बार कोई भी हर हाल में खरीदना चाहेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इन्हें न तो बैंगलोर ने खरीदा और न ही किसी अन्य टीम ने और आखिर में किंग्स इलेवन पंजाब ने इस महान क्रिकेटर का सम्मान करते हुए अनुरोध किया और गेल को शामिल कर दिया। हालाँकि इनके फैंस को इनका तूफ़ान देखने में 3 मैचों का इन्तजार करना पड़ा और इस मुकाबले में तूफानी पारी खेल ही डाली।

33 गेंदो पर बनाये 63 रन

इस प्रकार क्रिस गेल को आखिरकार तीसरे मुकाबले में मौका दिया और उन्होंने साबित कर दिया कि उनमें अभी भी वही खेल जिन्दा है जो पिछले कई सालों से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए आये है। इस मैच में इन्होंने चेन्नई के खिलाफ महज 33 गेंदों का सामना करते हुए 63 रन बना डाले जिसमें 4 छक्के और 7 चौके शामिल थे।

IPL VIDEO : जब मुंबई ने चेन्नई को फाइनल में जाने से रोका… CSK VS MI

(Visited 44 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :