एप्पल को मिला नया अपडेट, शानदार फीचर से लैस है iOS 12 Beta

अमेरिकी टेक्नॉलॉजी कंपनी ऐप्पल अपने प्रॉडक्ट्स के लिए दुनियाभर में फेमस हैं. ऐसा माना जाता है कि iPhone का इस्तेमाल करना लोगों का स्टैंडर्ड दर्शाता है. क्योंकि ऐप्पल के जरिए जारी किए जाने वाले iPhone कीमत में काफी महंगे होते हैं. अब इन्हीं आईफोन यूजर के लिए एक और खुशखबरी है. दरअसल, आईफोन यूजर अब अपने आईफोन में  iOS बीटा 12 का इस्तेमाल कर सकेंगे. आईफोन के जरिए आईओएस बीटा 12 जारी कर दिया गया है. आइए एक नजर डालते हैं इस नए सॉफ्टवेयर अपडेट की खासियतों के बारे में…

आपकी तोंद बन रही है शर्मिंदगी का कारण तो इन 7 Foods से घटाएं पेट की चर्बी

ये हैं फीचर

फीचर के बारे में बात की जाए आईओएस के इस नए अपडेट में छोटे बड़े बदलाव के साथ इंप्रूवमेंट पर भी काफी ध्यान दिया गया है. इस बार आपको नोटिफिकेशन्स में बदलाव, स्क्रीन टाइम, मेमोजी और सिरी शॉर्टकट सहित कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे. एप्पल का कहना है कि iOS 12 से यूजर्स को 30 प्रतिशत फास्ट रिस्पॉन्स तो वहीं 40 प्रतिशत ऐप ओपन करने का क्विक लॉन्च टाइम मिलेगा. एप्पल ने इस साल आयोजित किए गए WWDC में iOS 12 की घोषणा की थी. जल्द ही इस ऑपरेटिंग सिस्टम को डेवलपर प्रिव्यू और पब्लिक प्रिव्यू के लिए पेश किया जाएगा. इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में नए फीचर ARKit 2.0 को पेश किया गया है. इसके अलावा एप्पल ने मेजर नाम की एक नई एप्लिकेशन का डेमो अपने लॉन्च इवेंट के दौरान किया.

ऐसे करें इंस्टॉल

अगर आपको आईओएस के नए अपडेट को इंस्टाल करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो अब घबराइए नहीं.  iOS डिवाइस के अपडेट को चेक करने के लिए सबसे पहले आपको सेटिंग्स में जाना होगा. इसके बाद आप अबॉउट में जाएंगे जहां सॉफ्टेवेयर अपडेट को चेक कर सकते हैं. अगर अपडेट दिखता है तो आप उसे डाउनलोड कर इंस्टॉल कर सकते हैं. कंपनी के जरिए जिनमें यह अपडेट दिया गया है उनमें iPhone X, iPhone 8, 8 Plus, iPhone 7, 7 Plus, iPhone 6S, 6S Plus, iPhone SE, iPhone 6, 6 Plus, iPhone 5S, iPad Pro (9.7-inch, 10.5-inch, 12.9-inch), iPad (2018), iPad (4th जेनेरेशन), iPad Air और iPad Air 2, iPad mini 2, 3, 4, iPod Touch (6th जेनेरेशन) शामिल हैं.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि आपके पास कौनसा फोन है.

(Visited 62 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :