प्रियंका चौपड़ा की शादी के वो राज जो किसी को नहीं बताए गए

बॉलिवुड से लेकर हॉलिवुड तक अपनी ऐक्टिंग का दीवाना बनाने वालीं ऐक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अपने से 10 साल छोटे निक जोनस के साथ शादी के बंधन में बंध चुकी है. प्रियंका-निक की शादी की रस्में जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस होटल में हुई. पहले ईसाईर रीति रिवाज तो फिर हिंदू धर्म की परंपराओं से दोनों ने शादी की. प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी बॉलिवुड की बेहद गुप्त शादियों में से एक रही. इस शादी में काफी सिक्यॉरिटी रखी गई और मेहमानों से भी यह कहा गया है कि वे शादी की डीटेल्स बाहर नहीं जाने दें. साथ ही शादी में किसी भी तरह का मोबाइल लाने से भी मना किया गया है. बताया जा रहा है कि मेहमानों के लिए कपड़ों, जूतों और जूलरी के 6 स्टॉल लगाए गए थे. ये सभी कपड़े जयपुर के डिजाइनर पुनीत बलाना के डिजाइन किए हुए थे. इसमें कुछ कपड़े अबू जानी-संदीप खोसला के डिजाइन किए हुए भी थे. बॉलिवुडलाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के दौरान पुरुषों को कहा गया कि वे कुछ ऐसा पहनें जिसमें पिंक और ग्रीन का कॉम्बिनेशन हो जबकि महिलाओं को कहा गया है कि वे पीच कलर का कोई ड्रेस पहनें. खास बात यह है कि मेहमानों से कहा गया है कि वे ट्रडिशनल या वेस्टर्न ड्रेस पहन सकते हैं लेकिन उन्हें इस कलर कॉम्बिनेशन का ख्याल रखना होगा. ऐसे में प्रियंका और निक की शादी काफी दिलचस्प रही. आइए जानते हैं इस शादी से जुड़े कुछ खास राज जो आपके लिए जानना बेहद जरूरी है.

जोधपुर को चुना
इस कपल ने पूरी दुनिया की खूबसूरत लोकेशन में से इंडिया के जोधपुर शहर को चुना है. यहां का उम्मेद भवन पैलेस दुनिया भर में काफी मशहूर है. शादी के लिए यहां महल में खास तैयारियां की गई थीं. यहां तक की हैलीपेड और प्रायवेट हैलीकॉप्टर की व्यवस्था भी की गई थी.

महंगी शादियों में से एक
प्रियंका निक की शादी बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों में से एक है. इस शादी के वेन्यू के लिए ही करीब 4 करोड़ खर्च किए गए. ऐसे में आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि शादी खर्च की कोई सीमा नहीं रही होगी.

डिजाइनर्स के कपड़े
हिंदू रीति-रिवाज से होने वाली शादी में प्रियंका डिजाइनर अबु जानी और संदीप खोसला के जरिए डिजाइन आउटफिट पहने. वहीं, क्रिश्चियन शादी में वे Ralph Lauren के आउटफिट में नजर आईं.

नहीं होगा किसी को भी यकीन, हनुमान जी खुद योगी को अपनी जाति बता कर गए थे?

बॉलीवुड सेलेब्स इनवाइट नहीं
प्रियंका और निक की शादी में भी फ्रेंड्स और फैमिली को मिलाकर करीब 80 लोग शामिल हुए. दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी की तरह ही प्रियंका ने भी अपनी शादी में किसी भी बॉलीवुड सेलेब को इनवाइट नहीं किया.

शादी में मोबाइल बैन
प्रियंका ने भी अपनी शादी को प्राइवेट रखने का फैसला किया. इसलिए इनकी शादी में मेहमानों के मोबाइल फोन बैन रहे और ताकी कोई तस्वीर बाहर नहीं जा पाए.

विदेशी मीडिया में भी जोश
प्रियंका-निक की शादी को लेकर ना सिर्फ देश की मीडिया की नजरें रहीं, बल्कि विदेशी मीडिया भी इस शादी को कवर करने के लिए पूरे जोश में दिखाई दीं. प्रियंका और निक इंटरनेशनल स्टार हैं. इसलिए इनकी शादी दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि जोधपुर शहर भारत के किस राज्य में है?

(Visited 1675 times, 5 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :