ये हैं भारत के अजीबोगरीब रेस्टोरेंट, कहीं टॉयलेट में खाना खाते हैं तो कहीं कब्र के बीच में चाय पीते हैं लोग

आजकल जितनी रफ्तार से तकनीक बढ़ रही है उतनी ही रफ्तार से लोग भी अपने कामों में नई-नई चीजें ला रहे है जिससे की उनके कस्टमर्स उनकी तरफ ज्यादा आकर्षित हों. बात करें रेस्टोरेंट की तो देखा होगा की लोग अपने रेस्टोरेंट को बेहतर और आकर्षित बनाने के लिए न जाने क्या-क्या करते रहते है. रेस्टोरेंट एक ऐसी जगह होती है जहां हम अपना लगभग 1 घंटा तो बिताते हैं. इसलिए यहां पर अच्छी सर्विस और एनवायरनमेंट बहुत मायने रखता है. इसके साथ ही मायने रखता रेस्टोरेंट की थीम. आजकल लोग अपना रेस्टोरेंट खोलने से पहले एक थीम जरूर ध्यान में रखते है. लेकिन कभी-कभी कुछ रेस्टोरेंट की थीम ऐसी देखने को मिलती है जो हमें काफी अजीब लगती है. आज हम आपको बताएंगे भारत के ही कुछ अजीबोगरीब रेस्टोरेंट के बारे में… आइए जानते हैं…

नेचर्स टॉयलेट कैफे
अहमदाबाद का नेचर्स टॉयलेट कैफे काफी मशहूर है. किसी रेस्टोरेंट के नाम में ही टॉयलेट शब्द आ जाए तो आप समझ सकते है की यहां आपको किस तरह की थीम देखने को मिलेगी. दुनियाभर में वैसे तो इस थीम के कई रेस्टोरेंट है लेकिन भारत में इस थीम पर बना ये पहला रेस्टोरेंट है. इस रेस्टोरेंट को जयेश पटेल ने बनाया है. यहां कस्टमर्स के बैठने के लिए टॉयलेट सीट्स लगाई गयी है. लोग इसे टॉयलेट गार्डन भी कहते है. 1950 के दशक में होने वाले अलग-अलग तरह के लगभग 20 से भी ज्यादा टॉयलेट यहां बनाए गए हैं. यहां लोगों का प्लेट में नहीं बल्कि टॉयलेट सीट में भी खाना परोसा जाता है. जिन लोगों को टॉयलेट सीट पर बैठकर कुछ न कुछ खाने की आदत है उन लोगों के लिए यह है एकदम परफेक्ट है.

ये हैं भारत की खतरनाक मिसाइलें, चंद मिनटों में दुश्मन को कर सकती है तबाह

न्यू लकी रेस्टोरेंट
अगर कोई आपसे कहे की कब्रिस्तान में जाकर खाना खाते हैं तो आप क्या कहेगे? आप उस व्यक्ति को पागल ही कहेंगे. लेकिन गुजरात के अहमदाबाद में स्थित इस रेस्टोरेंट को कब्रिस्तान के बीचों बीच बनाया गया हैं. न्यू लकी नाम के इस रेस्टोरेंट में कुल मिलाकर 26 कब्रे हैं. लोग यहां पर चाय के साथ-साथ आराम से खाने का भी मजा लेते है. दरअसल न्यू लकी रेस्टोरेंट के मालिक कृष्णन कुट्टी का मानना है कि कब्रें उनके लिए एक गुडलक जाम है. इसलिए उन्होंने अपने रेस्टोरेंट को एक कब्रिस्तान के ऊपर बनाया है और इतना ही नहीं उन्होंने उस कब्रिस्तान की कब्रों को हटाया भी नहीं है. इस रेस्टोरेंट के अंदर टेबल कुर्सी के साथ कब्रे भी मौजूद हैं. कमजोर दिल वालों के लिए यह जगह बिल्कुल भी नहीं है.

कैदी किचन रेस्टोरेंट
क्या आपने कभी जेल का खाना ट्राय किया है. अगर नहीं किया तो चेन्नई जाकर आप वहां बिना जेल जाए कैदी किचन रेस्टोरेंट का खाना ट्राय कर सकते हैं. यह कोई जेल नहीं है और यहां आपको कोई कैद भी नहीं करेगा. चेन्नई के इस रेस्टोरेंट को एक जेल की तरह बनाया गया है. पूरी तरह जेल की थीम पर आधारित इस रेस्टोरेंट में जहां जेलर्स आपका ऑर्डर लेते हैं वहीं वेटर्स कैदी के लिबाज में आपको खाना सर्व करते हैं. जितना अच्छा यहां खाना है उतना ही रियल देखने वाला यहां का वातावरण भी है.

नासा बार
बेंगलुरू में नासा काफी फेमस है. इस पब को एक स्पेसशिप की तरह डिजाइन किया गया है. यहां के वेटर भी स्पेससूट पहने एक एस्ट्रोनॉट की तरह नजर आते हैं. पूरा पब नीली मध्यम रोशनी से चमकता है, जो कस्टमर्स को स्पेस में होने का अहसास दिलाता है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि आपको किस रेस्टोरेंट का खाना पसंद है.

(Visited 247 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :