शादी में करना है बेस्ट मेकअप, तो इन टिप्स को न करें नजरअंदाज

शादी के समय कभी-कभी ऐसा हो जाता है जब आपको अच्छा ब्यूटी पार्लर नहीं मिल पाता या फिर आप पार्लर में नहीं जा पाती हैं. ऐसे में दुल्हन के लिए मेकअप करना काफी मुश्किल हो जाता है. इस समस्या से बचने के लिए कुछ ऐसे मेकअप टिप्स के बारे में जानिए जिनके जरिए आप घर पर ही ब्राइडल मेकअप कर सकती हैं. शादी में मेकअप से दुल्हन में अपने लुक्स और खूबसूरती को लेकर पहले से कहीं ज्यादा आत्मविश्वास आ जाता है. यहां जानें कैसे करें घर पर ही ब्राइडल मेकअप…

ब्राइडल मेकअप के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है मेकअप का बेस. आपका बेस जितना अच्छा होगा मेकअप उतना ही खूबससूरत और नेचुरल होकर सामने आएगा. बेस मे गलती होने से पूरा मेकअप खराब हो सकता है. मेकअप के बेस के लिए सबसे अहम होता है सही शेड चुनना. अपने स्किन टोन से मैच करता हुआ ही शेड चुने. स्किन टोन से डार्क या लाइट शेड आपके लुक को खराब कर सकता है. इसके लिए प्रोडक्ट को पहले अपने हाथ पर लगाकर जांच लें.

अगर ये चीजें सपने में आए तो आप जल्द ही मालामाल बन सकते हैं…

सबसे पहले अपने स्किन को माश्चराइज करें. इसके लिए चेहरे को फेस वॉश से साफ करने के बाद कोई भी माश्चराइजर लगाएं. इससे आपकी स्कीन का ग्लो बरकरार रहेगा. माश्चराइज करने के बाद अपने चेहरे पर मेकअप का बेस एप्लाई करें. इसकी शुरुआत प्राइमर से करें. इससे आपके चेहरा एकसार हो जाएगा और चेहरे पर चमक आ जाएगी. इसके लिए अपनी स्कीन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन लगाएं और उसे अंडाकार स्पंज की सहायता से अच्छे से ब्लेंड कर लें.

अब चेहरे के दाग धब्बों को छुपाने के लिए फाउंडेशन के बाद धाग धब्बों पर कंसीलर अप्लाई करें. ध्यान रहे की कंलीकर का शेड फाउंडेशन के शेड से एक टोन हल्का लें. ऐसा करने से आपका चेहरा बेदाग दिखाई देगा और फोटोजेनिक भी हो जाएगा. कंसीलर के बाद कंटूरिंग के लिए, चिकबोन्स पर एक हल्के शेड की लेयर अप्लाई करें. फिर बीच में उससे डार्क और लास्ट में सबसे डार्क लेयर लगाकर उसे ब्लेंड करें. अच्छी तरह से ब्लेंड होने के बाद अपके चेहरे के सभी फीचर्स साफ नजर आएंगे.

इसके बाद आई मेकअप, लिप मेकअप और हेयरस्टाइल करें. ध्यान रहे कि आई मेकअप लिप मेकअप और हेयरस्टाइल आपके आउटफिट्स के हिसाब से ही हों. आई मेकअप के लिए सबसे पहले आईब्रोज को डिफाईन करें जो आपके फीचर्स को अच्छे से प्रेजेंट करेगा. इसके बाद आईलैशेज और फिर आईशेड्स एप्लाई करें.

लिपमेकअप की बात करें तो आप सबसे पहले आउटलाइन करें ताकि चेहरे के मेकअप के उपर आपकी लिप्सटिक फैले ना. आउटलाइन के बाद आप आसानी से लिपस्टिक एप्लाई कर सकते हैं. लिपस्टिक का कलर चुनते वक्त ध्यान रखें की ये या तो आपके आउटफिट से मैच करता हुआ हो या फिर किसी बेहतरी कंट्रास्ट का हिस्सा हो. लिपस्टिक आपके मेकअप को फाइनल टच देता है. ऐसे में इसका कलर चुनने में जरा भी गलती न करें, नहीं तो पूरा मेकअप खराब हो जाएगा.

लिपस्टिक के बाद फाइनल करें अपना हेयरस्टाइल और फिर लास्ट में गहने. अक्सर ही ये गलती देखने को मिलती है कि दुल्हन गहने खासकर नेकलेस पहनने से पहले कोई ऐसे हेयरस्टाइल कर लेती है जिसका कारण बाद में उसे नेकलेस पहनने में दिक्कत आती हैं. अगर आप भी कोई ऐसा हेयरस्टाइल चुन रही है तो ये गलती करने से बचें और पहले अपना नेकलेस पहनें. ऐसा करने से आप घर पर ही एक बेहतरीन दुल्हन की तरह सज सकती हैं.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि हिंदु शादी में मंडप के कितने फेरे लिए जाते हैं.

(Visited 110 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :