Home Trending टूटी फूटी झोंपड़ी में इनकम टैक्स ने मारा छापा, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

टूटी फूटी झोंपड़ी में इनकम टैक्स ने मारा छापा, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

by GwriterP

आपने अक्सर यह खबर सुनी और पढ़ी होगी कि ऐसे अभिनेताओं, राजनेताओं और व्यवसायियों के बंगलों पर आयकर की छापेमारी होती है, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि आयकर ने झोंपड़ी को मारा है। शायद आप ना कहेंगे, लेकिन हम आपको बता रहे हैं कि ये सच है कि इनकम टैक्स के लिए एक झोपड़ी में भी छापेमारी की गई है.

यह घटना कुछ दिन पहले ही राजस्थान में सामने आई है। जानकारी के अनुसार राजस्थान के बारां जिले में सोमवार को आर्थिक गड़बड़ी को लेकर छापेमारी की गयी. मामला शाहाबाद कस्बे का है। जिस व्यक्ति के घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी, वह एक मजदूर का घर था और मजदूरी कर अपना जीवन यापन करता था। आयकर अधिकारियों को अपनी झोंपड़ी में देखकर वह खुद भी हैरान रह गए।

युवक से पूछताछ की गई तो पूरा मामला सामने आया। ठेकेदार ने ज्यादा सैलरी वाले व्यक्ति को बहला-फुसलाकर मुंबई के बैंकों में खाता खुलवाया था। व्यक्ति ने बताया कि जयपुर का ठेकेदार तीन मजदूरों के दस्तावेज अपने साथ ले गया था. मुंबई में उनके दो बैंकों में खाते खुल गए और उन्हें यह भी नहीं पता कि उनके बैंक खातों में क्या गलत किया गया है। आयकर अधिकारी भी मौके से सारी जानकारी लेकर लौटे। एक खबर के मुताबिक सरकारी अधिकारियों ने इस बारे में मीडिया को कुछ भी बताने से इनकार कर दिया.

Related Articles

Leave a Comment