कितना कमाती हैं IPL की ये चीयरलीडर्स…होश उड़ा देगा !

यदि आप सोचते हैं कि चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनाए रखना, अप्रैल-मई की तेज धूप में नाचना, लगातार शोर मचाती और फब्तियां कसती हुई जनता को शांति से सुनते रहना, ये सभी बड़े आसान काम हैं, तो किसी दिन चीअरलीडर बनकर देखिये. मजबूत कद-काठी और ऊर्जा से भरी तथा खिलाड़ियों जितना ही पसीना बहाती ये चीअरलीडर्स खेल का अभिन्न हिस्सा बन चुकी हैं. किन्तु कमाई की बात होने पर चर्चा खिलाड़ियों की ही होती है, चीअरलीडर्स पर किसी का ध्यान नहीं जाता. आज हम आपको इन चीअरलीडर्स की कमाई के बारे में बताते हैं.

डेल्ही डेयरडेविल्स: आईपीएल के लगभग हर सीजन में ख़राब प्रदर्शन करने वाली इस टीम की चीअरलीडर्स का पहनावा सबसे बेहतरीन में एक है. इस टीम की चीअरलीडर्स टीम से बेहतरीन प्रदर्शन करती नजर आती हैं. इनकी आय प्रति मैच रु 8000 मूल वेतन और बोनस 3000 रु है. इसके अलावा आईपीएल की पार्टियों और इवेंट्स में हिस्सा लेने के 8000-9000 रु. तक अतिरिक्त मिलते हैं.

‘बलात्कार’ की सजा है ‘मौत’

राजस्थान रॉयल्स: इस टीम ने अपने सबसे बड़े सितारा खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के बिना प्रवेश किया है और अब रॉयल्स को अपने इस सितारे के बिना ही आगे बढ़ना है. अजिंक्य रहाणे की इस टीम में चीअरलीडर्स की आय 9000 रु मूल वेतन, 3000 बोनस और पार्टी/इवेंट्स के 9 से 10 हजार रु है.
सनराइसर्स हैदराबाद: यहाँ भी डेविड वार्नर जैसा सितारा बाहर हो गया. लेकिन केन विलियमसन और शिखर धवन वाली यह टीम अभी भी रौनक से भरी है. इसकी चीअरलीडर्स को प्रति मैच रु 8000 वेतन और 3000 रु बोनस के अलावा पार्टियों/इवेंट्स के 8000-9000 रु. तक मिलते हैं.
मुंबई इंडियन्स: टूर्नामेंट की सबसे विशिष्ट टीम जिसने हमेशा अंतिम क्षणों के नाटकीय परिवर्तनों द्वारा क्रिकेट प्रेमियों को चौंकाया है और सर्वाधिक आईपीएल ट्राफी (3 बार) जीती हैं. विश्व के धनकुबेरों में एक मुकेश अम्बानी की टीम की चीअरलीडर्स को अत्यंत औसत राशि रु 8000 वेतन + 3000 रु बोनस के साथ आईपीएल की पार्टियों और इवेंट्स में हिस्सा लेने के 8000-9000 रु. तक मिलते हैं.

 

पाकिस्तानी लड़के की लड़कियों के सामने शर्मनाक हरकत

किंग्स इलेवन पंजाब: क्रिस गेल, युवराज सिंह और ग्लेन मैक्सवेल जैसे हिटर्स से सजी इस टीम की चीअरलीडर्स को बहुत काम मिलेगा. ‘डिंपल क्वीन’ प्रीती जिंटा की टीम की चीअरलीडर्स को 8 हजार वेतन और 3 हजार रु बोनस के साथ पार्टियों/इवेंट्स के 8-9 हजार रु. तक मिलते हैं.
कोलकाता नाईट राइडर्स: फ़िल्मी सितारे शाहरुख़ खान की इस टीम का शाही अंदाज है. सुनहरे रंग से सजी इन चीअरलीडर्स का वेतन 6-12 हजार और बोनस 3000 होता है. पार्टियों और इवेंट्स के 7 से 12 हजार तथा फोटोशूट में हिस्सा लेने पर 5 हजार अलग मिलते हैं.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: चीअरलीडर्स के लिए सबसे मुश्किल टीम. विराट कोहली और एबी डिविलयर्स की इस टीम से लगातार बाउंड्रीस लगती रहती हैं और चीअरलीडर्स को डटे रहना पड़ता है. इन्हें 10 हजार रु मूल वेतन और 3 हजार रु बोनस के साथ पार्टीज/इवेंट्स के 10 हजार रु अलग मिलते हैं.
चेन्नई सुपरकिंग्स: आईपीएल की सबसे सजी-धजी टीम 2 साल बाद लौटी है. सर्वाधिक फाइनल खेलने वाली धोनी की इस टीम का आगाज भी धुआंधार रहा है. इस टीम की मेहनती चीअरलीडर्स की आय के आंकड़े उपलब्ध नहीं हो पाए हैं. लेकिन हम यह जानकारी शीघ्र ही जुटाकर आपको देंगे.
यहाँ जानने की एक दिलचस्प बात है कि KKR के हेड कोच जैकस कैलिस की बहन चेन्नई की चीअरलीडर रह चुकी है.

(Visited 625 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :