Home Trending सेना के जवान ने किया कुछ ऐसा कि आपके दिल में भारतीय सेना के लिए सम्मान और बढ़ जाएगा-

सेना के जवान ने किया कुछ ऐसा कि आपके दिल में भारतीय सेना के लिए सम्मान और बढ़ जाएगा-

by GwriterR

भारतीय सेना के जवान अपनी दिलेरी और हिम्मत के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं। हमने अपने देश के जवानों की दिलेरी अक्सर मिलती रहती है। सेना की ऐसी दिलेरी में हमे एक ओर ऐसी ही कड़ी देखने को मिली है, इस वीडियो ने लोगों का एक बार फिर दिल जीत लिया।इस वीडियो में जवान ने एक राहगीर की मदद की है, एक अनजान व्यक्ति उनसे खाने के लिए पैसे मांगता है और जवान उसे बिना सोचे समझे पैसे दे देता है। इस वीडियो को देखकर लोग उस जवान की जमकर तारीफ कर रहे हैं ।

आए दिन सोशल मीडिया पर कई प्रकार की वीडियो वायरल होती रहती है। सोशल मिडिया पर कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जो सीधे ही लोगों के दिलों को छू लेती है। इस वीडियो में एक कश्मीर के एक जवान से क्रॉस कंट्री वॉकर चाय नाश्ते के लिए पैसे मांगता है और जवान उसे खाने के लिए कुछ पैसे देते हैं, और इस वीडियो सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को देखने के बाद जवान की काफी तारीफ कर रहे हैं। आप इस वीडियो में देख सकते होंगे कि किस तरह चलते हुए एक जवान ने अपनी जेब से पैसे निकालकर बिना सोचे समझे एक अजनबी व्यक्ति को दे देते हैं। चोकाने वाली बात यह है कि उस आदमी को बिना सोचे समझे जवान ने हो हाथ लगे वही पैसे दे दिए।

दिल को छू जाने वाली इस वीडियो को देखने के बाद एक क्षण के लिए आपको भी हमारे देश के जवान पर गर्व हुआ होगा। इस वीडियो को ट्वीटर पर इंडियन पुलिस सर्विस के एक अधिकारी एस एस भाटिया (M.S.bhatiya) ने अपने ट्वीटर अकाउंट M.S.BhatiyaIPS पर शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि – ‘ सोने का दिल : कश्मीर में जवान ने एक क्रॉस कंट्री वॉकर को चाय-नाश्ते के लिए कुछ पैसे दिए! किसी अजनबी को रकम देने की सोच के लिए भी बड़े दिल की जरूरत होती है। निस्वार्थ सेवा का यह एक उदाहरण है!’. (Heart of Gold: A @crpfindia Jawan in #Kashmir gave a cross country walker some money for drinking tea! Even the thought of giving an amount to a stranger requires a big heart. Another example of selfless service! Salute to our braveheart for this kind gesture.)

सोशल मीडिया ट्वीटर पर अब तक इस वीडियो को लगभग 72 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, और इस विडियो पर 1 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट भी किए है। वीडियो के कॉमेंट में लोगो ने इस वीर जवान की जमकर तारीफ़ है।

Related Articles

Leave a Comment