खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हो तो इनसे बेहतर नहीं मिलेंगे स्टार्टअप आइडियाज…!

आज के दौर में नौकरी से ज्यादा लोग स्टार्टअप की तरफ आकर्षित हो रहे हैं. स्टार्टअप के जरिए लोग खुद का बिजनेस स्टार्ट करके अपनी कमाई कर सकते हैं. इससे लोग लाखों तो कमा ही सकते हैं, साथ ही वो रोजगार देने वाला भी बन सकते हैं. एक सफल स्टार्टअप के लिए ऑब्जेक्टिव और गोल फोकस में होना चाहिए. शुरू में कंपनी के नाम, उसके लोगो, कंपनी के विजन-मिशन पर काम करना चाहिए. ऐसे में आइए आज हम जानते हैं कि किन स्टार्टअप आइडिया के सहारे कामयाबी हासिल की जा सकती है…

वेबसाइट
स्टार्टअप शुरू करना है तो आप कंटेंट से जुड़ी या ऐसी कोई वेबसाइट शुरू कर सकते हैं जो अहम जानकारियां उपलब्ध करवाती है. इसके अलावा वस्तुओं या सेवाओं की बिक्री के लिए भी वेबसाइट शुरू कर सकते हैं. वेबसाइट के जरिए अच्छा पैसा कमाया जा सकता है. मेट्रीमोनिअल वेबसाइट में भी अच्छा स्कोप देखने को मिलेगा.

Webinar
वेब डोमेन की अच्‍छी जानकारी है तो ए‍क वेब डोमेन की दुनिया के एक अच्‍छे होस्‍ट बन सकते हैं, जिससे की अच्‍छी खासी आमदनी हो सकती है. Webinar एक वेब आधारित सेमिनार प्रेजेंटेशन या वीडियो होता है जो कि इंटरनेट पर उपलब्‍ध होता है.

अखबार बेचने वाले हर महीने कमाते हैं इतना पैसा की कोई भी जानकर हैरान रह जाए…!

मार्केट रिसर्च
आज अधिकांश कंपनियां बाजार की स्टडी कर ग्राहकों की मांग जानना चाहती है और साथ ही इस बात का पता भी लगाना चाहती है कि ग्राहकों को जिस जीच की मांग है उसकी पूर्ति कितनी हो रही है. इसके लिए कंपनिया मार्केट रिसर्च करने वाली कंपनियों का सहारा लेती है. ऐसे में मार्केट रिसर्च करने वाला स्टार्टअप भी खोला जा सकता है.

ऑनलाइन फूड
भारत में ऑनलाइन फूड का बिजनेस अपने पांव पसार रहा है. ऐसे में इस बिजनेस में अपार संभावनाएं देखी जा रही है. स्टार्टअप के लिहाज से भी यह एक अच्छा बिजनेस साबित हो सकता है.

प्रोपर्टी
प्रोपर्टी के लेन-देन से जुड़ा स्टार्टअप भी खोला जा सकता है. इस स्टार्टअप में किसी प्रोपर्टी के लेन-देन, देखरेख संबंधी चीजें सामने आती हैं. स्टार्टअप के लिहाज से इस क्षेत्र में भी काफी अवसर मौजूद है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि क्या आप खुद का बिजनेस करना चाहते हैं या नौकरी…?

(Visited 83 times, 1 visits today)

आपके लिए :