Home World ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?

by GwriterR

Sony SAB के टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) की बबीता जी उर्फ मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) के खिलाफ हरियाणा के हांसी में FIR दर्ज हुई है। ये FIR हाल ही में मुनमुन द्वारा एक वीडियो में जाति विशेष के बारे में टिप्पणी करने के चलते दर्ज हुई है।

Post Credit to Twitter munmun datta

नीचा दिखाने की हुई है कोशिश – नेशनल अलायंस फॉर दलित हयूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने कहा, ‘अभिनेत्री के लाखों फॉलोअर्स हैं और उन्होंने ये बात सिर्फ हमें नीचा दिखाने के लिए कही है।’ बता दें कि जिन धाराओं में मुनमुन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, वह सभी धाराएं गैर जमानती हैं और इन धाराओं में अग्रिम जमानत का प्रावधान भी नहीं है।

यह है पूरा मामला – दरअसल कुछ वक्त पहले मुनमुन ने एक वीडियो में जाति विशेष के बारे में टिप्पणी की थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनका वो वीडियो वायरल हो गया और कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अभिनेत्री के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया और उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

मुनमुन दत्ता ने मांगी माफी – मामले के तूल पकड़े ही मुनमुन ने सोशल मीडिया पर माफी मांगी थी। मुनमुन ने एक नोट में लिखा था, ‘यह एक वीडियो के संदर्भ में है जिसे मैंने कल पोस्ट किया था। जहां मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए एक शब्द का गलत अर्थ लगाया गया है। यह अपमान, धमकी, या किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से कभी नहीं कहा गया था। भाषा की सीमित जानकारी के कारण, मुझे उस शब्द के अर्थ के बारे में गलत जानकारी थी।’

हर एक व्यक्ति से माफी मांगना चाहती – अपने पोस्ट में मुनमुन ने आगे लिखा था, ‘एक बार जब मुझे इसके अर्थ से अवगत कराया गया तो मैंने तुरंत उस भाग को निकाल दिया। मेरा हर जाति, पंथ या लिंग से हर एक व्यक्ति के लिए अत्यंत सम्मान है और हमारे समाज या राष्ट्र में उनके अपार योगदान को मैं स्वीकार करती हूं। मैं ईमानदारी से हर एक व्यक्ति से माफी मांगना चाहती हूं जो शब्द के उपयोग से अनजाने में आहत हुए हैं और मुझे उस के लिए खेद है।’

Related Articles

Leave a Comment